16.1 C
New Delhi
Friday, December 2, 2022

Virat Kohli का T20 World Cup में बल्ला चला तो होंगे कई कीर्तिमान ध्वस्त

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) फॉर्म में लौट आए हैं. ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के आठवें एडिशन में विराट से काफी उम्मीदें हैं. लगभग तीन साल से विराट की खराब फॉर्म को लेकर खूब चर्चा हो रही थी. हालांकि उन्होंने एशिया कप 2022 में शानदार प्रदर्शन कर अपने बल्ले से आलोचकों का मुंह बंद कर दिया. विराट एशिया कप में भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे.

दाएं हाथ के बल्लेबाज विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल में संपन्न घरेलू टी20 सीरीज में कई बेहतरीन पारियां खेली थी. 33 वर्षीय कोहली टी20 विश्व कप में बढ़े हुए मनोबल के साथ ऑस्ट्रेलिया पहुंचे हैं. कोहली का बल्ला टी20 वर्ल्ड कप में चल निकला तो, कई नए रिकॉर्ड बनेंगे.

विराट हमवतन रोहित के रिकॉर्ड से 25 रन दूर

टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को अपने अभियान की शुरुआत करेगी. विराट कोहली मौजूदा समय में टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं. कोहली के 109 टी20 मैचों में 3712 रन हैं. इस लिस्ट में कोहली से आगे टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा हैं. रोहित के नाम 142 मैचों में 3737 रन दर्ज हैं. विराट हमवतन रोहित के रिकॉर्ड से सिर्फ 25 रन दूर हैं. टी20 वर्ल्ड कप में विराट के पास रोहित को पछाड़ने का सुनहरा मौका है.

कोहली 14 चौके जड़ने के साथ पॉल स्टर्लिंग को छोड़ देंगे पीछे

मॉडर्न क्रिकेट के दिग्गज बल्लेबाजों में से एक विराट कोहली टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा चौके जड़ने वाले बल्लेबाज बन सकते हैं. कोहली सबसे ज्यादा चौके (331) जड़ने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं. इस लिस्ट में आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग 344 चौकों के साथ टॉप पर हैं जबकि रोहित शर्मा 337 चौकों के साथ दूसरे नंबर पर विराजमान हैं. 33 वर्षीय मैच विनर कोहली की नजर इस रिकॉर्ड पर भी होगी.

ऑस्ट्रेलियाई धरती पर टी20 में विराट बनाएंगे नया कीर्तिमान

विराट कोहली टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर बतौर विदेशी बल्लेबाज अपने नाम सबसे ज्यादा औसत का रिकॉर्ड कर सकते हैं. विराट ने अभी तक ऑस्ट्रेलिया में कुल 11 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. इस दौरान उनकी बल्लेबाजी औसत 64.42 रही है. कोहली से ज्यादा औसत ऑस्ट्रेलिया में इफ्तिकार अहमद, असेला गुनारत्ने और जेपी ड्यूमिनी का है. गुनारत्ने और डुमिनी टी20 वर्ल्ड कप का हिस्सा नहीं हैं. इफ्तिकार पाकिस्तान की टीम में शामिल हैं. कोहली के पास इस रिकॉर्ड को तोड़ने का भी अच्छा मौका है.

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,119FollowersFollow

Latest Articles