KXIP vs RCB: बैंगलोर ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, पंजाब को पहली जीत की तलाश

New Delhi: आईपीएल 2020 (IPL 2020) के छठे मैच में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और केएल राहुल की कप्तानी वाली किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP vs RCB) की टीम दुबई के मैदान पर आमने-सामने हैं, जहां बैंगलोर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है।

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम गुरूवार को जब विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ (KXIP vs RCB) मुकाबले के लिए मैदान में उतरेगी तो उसकी कोशिश इंडियन प्रीमियर लीग के शुरूआती मैच में ‘शॉर्ट रन’ के विवादास्पद फैसले को भुलाकर शानदार प्रदर्शन करने की होगी।

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शुरूआती मैच में स्क्वैयर लेग अंपायर ने गलती से 19वें ओवर की तीसरी गेंद में किंग्स इलेवन पंजाब के क्रिस जॉर्डन के रन को ‘शार्ट रन’ करार दिया जिस फैसले का खामियाजा टीम को करीबी मुकाबले में हार से भुगतना पड़ा। पंजाब की टीम ने इस फैसले के लिये मैच रैफरी के खिलाफ अपील दायर की।

आज दुबई में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ होने वाले मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब टीम (KXIP) भी अपनी पहली जीत की तलाश में होगी। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपना अभियान 10 रन की जीत से शुरू किया और उम्मीदें जगाई कि इस सत्र में शायद चीजें उनके लिए सही रहेंगी।

टीम की ताकत

पहले मैच में हार के बावजूद मयंक अग्रवाल की 89 रनों की पारी टीम के लिए काफी सकारात्मक रही। उम्मीद है ये शीर्ष क्रम बल्लेबाज आज के मुकाबले में भी बड़ी पारी खेलेगी।

विराट कोहली की अगुवाई में बैंगलोर ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पहले मैच में शानदार जीत हासिल की। बल्लेबाजी में देवदत्त पाडिक्कल और एबी डीविलियर्स चमके, वहीं युजवेंद्र चहल और नवदीव सैनी ने शानदार गेंदबाजी की। हालांकि इनके अलावा बाकी खिलाड़ियों ने खास प्रदर्शन नहीं किया।

दोनों टीमों ने आपस में जीते बराबर मैच

आरसीबी और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच कुल 24 मैच खेले गये हैं। जिसमे से 12 मैच सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने जीते हुए हैं। वहीं 12 मैच आरसीबी टीम ने जीते हुए हैं। इस मैच में दोनों ही टीमों के पास एक-दूसरे के खिलाफ अपनी 13वीं जीत का मौका होगा।

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को आईपीएल 2020 के अपने पहले मैच में जहां दिल्ली कैपिटल्स के हाथों सुपर ओवर में हार का सामना करना पड़ा था। वहीं आरसीबी की टीम ने अपने पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 10 रन के अंतर से हराया था।

इस मैच किंग्स इलेवन पंजाब अपनी जीत का खाता खोलना चाहेगी। वहीं आरसीबी की टीम अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज कर पॉइंट्स टेबल में 4 अंक करना चाहेगी।

किंग्स इलेवन पंजाब का स्क्वाड

केएल राहुल (विकेटकीपर / कप्तान), मयंक अग्रवाल, करुण नायर, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, सरफराज खान, कृष्णप्पा गौतम, क्रिस जॉर्डन, मोहम्मद शमी, शेल्डन कॉटरेल, रवि बिश्नोई, क्रिस गेल, मनदीप सिंह, मुरुगन सिंह अश्विन, जेम्स नीशम, दीपक हुड्डा, हार्डस विलोजेन, जगदीश सुचित, ईशान पोरेल, मुजीब उर रहमान, तजिंदर सिंह, दर्शन नालकंडे, अर्शदीप सिंह, सिमरन सिंह, हरप्रीत बरार।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का स्क्वाड

देवदत्त पडिक्कल, एरोन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, शिवम दुबे, जोश फिलिप (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी, उमेश यादव, डेल स्टेन, युजवेंद्र चहल, पार्थिव पटेल, इसुरु उदाना, मोइन अली, पवन नेगी, गुरकीरत सिंह मान, क्रिस मॉरिस, एडम ज़म्पा, पवन देशपांडे, मोहम्मद सिराज, शाहबाज़ अहमद।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *