KXIP vs DC: पंजाब ने दिल्ली को हराकर पॉइंट्स टेबल में किया फेरबदल, धवन ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

New Delhi: दुबई के मैदान पर आईपीएल 2020 (IPL 2020) में किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली कैपिटल्स (KXIP vs DC) की टीम एक दूसरे के खिलाफ नजर आई। जहाँ पर दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 164 रन बनाये। जिस लक्ष्य का पीछा किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने 5 विकेट गँवा कर कर लिया। जिसके साथ ही किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने अब पॉइंट्स टेबल में बड़ा फेरबदल कर दिया है।
पॉइंट्स टेबल में अब इस स्थान पर नजर आ रही है पंजाब

इस मैच (KXIP vs DC) में जीत दर्ज करके अब किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने पॉइंट्स टेबल में बड़ा बदलाव कर दिया है। जहाँ पर अब वो नम्बर 5 पर पहुँच चुके हैं। आज के मैच से पहले वो नंबर 7 पर नजर आ रहे थे। किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने अब तक इस सीजन में 10 मैच खेले हैं। जिसमें 4 जीत दर्ज करके 8 अंक बना लिए हैं। अब यदि इस टीम को प्लेऑफ में अपनी जगह बनानी हैं तो उन्हें बाकि बचे मैच में भी जीत दर्ज करनी ही होगी।

आईपीएल के मौजूदा पॉइंट टेबल में टॉप 4 टीमों की बात करें तो दिल्ली कैपिटल्स 10 मैचों में 7 मैच जीतकर 14 अंकों के साथ पहले स्थान पर काबिज है। वहीं मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 9-9 मैचों में 6-6 मैच जीतकर आईपीएल के पॉइंट टेबल में क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं दोनों टीमों के आईपीएल के पॉइंट टेबल में 12 अंक हैं।

अब पॉइंट्स टेबल में हो रहे हैं बड़े बदलाव

कोलकाता नाइट राइडर्स नौ मैच में पांच मैच जीतकर 10 अंकों के साथ पॉइंट टेबल में चौथे स्थान पर है। आईपीएल की पॉइंट टेबल के टॉप 4 से बाहर टीमों की बात करें तो राजस्थान रॉयल 10 मैचों में चार मैच जीतकर 8 अंकों के साथ पॉइंट टेबल में छठे स्थान पर है। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की टीम नौ मैचों में तीन मैच जीतकर छह अंकों के साथ पॉइंट टेबल में सातवें स्थान पर है।

वहीं चेन्नई सुपर किंग्स 10 मैचों में तीन मैच जीतकर छह अंकों के साथ फिलहाल पॉइंट टेबल में सबसे निचले पायदान पर है। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हार के साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अब प्लेऑफ में क्वालीफाई करना मुश्किल हो गया है।

यहाँ पर देखें मैच में बने कुल रिकार्ड्स के बारें में…
  • शिखर धवन ने इस सीजन में लगातार 4 मैचों में 50 रनों का स्कोर पार किया है। ऐसा करने वाले आईपीएल इतिहास में छठे खिलाड़ी बने हैं।
  • शिखर धवन ने आज आईपीएल करियर में 5 हजार रनों का आकड़ा पार कर लिया। ऐसा करने वाले वो 5वें खिलाड़ी बन गये हैं।
  • किसी सीजन में एक से ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ियों के लिस्ट में शिखर धवन शामिल हो गये हैं। ऐसा करने वाले वो 5वें खिलाड़ी बने हैं।
  • सलामी बल्लेबाज शिखर धवन आईपीएल इतिहास में लगातार दो शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गये हैं।
  • इस सीजन में पॉवरप्ले के दौरान सबसे महंगा ओवर डालने का ख़राब रिकॉर्ड अब तुषार देश पांडे के नाम हो गया है। जिन्होंने क्रिस गेल के सामने कुल 26 रन दे दिए।
  • निकोलस पूरन ने इस साल अब तक आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाये हैं। जिन्होंने 22 छक्के अब तक लगाये हैं।
  • निकोलस पूरन ने आज आईपीएल करियर में अपना दूसरा अर्द्धशतक लगाया हैं।
  • शिखर धवन ने आज अपने आईपीएल करियर का दूसरा शतक जड़ा है। अपना पिछला शतक भी उन्होंने इसी सीजन में ही बनाया है।
  • दिल्ली कैपिटल्स इस सीजन की 8वीं बन गयी। जिन्हें कम से कम इस सीजन में 3 मैकों में हार का सामना करना पड़ा है।
  • अब तक आईपीएल में इन दोनों टीमों के बीच 26 मैच खेले गये हैं। जिसमें से किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने आज अपनी 15वीं जीत दर्ज की। इससे पहले उन्होंने 14 मैच जीते थे। वहीँ दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 11 मैच अपने नाम किये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *