KKR vs RR: शुभमन गिल और मॉर्गन के दम पर कोलकाता ने राजस्थान के सामने रखा 175 का लक्ष्य रन

New Delhi: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के 13वें सीजन में धमाकेदार खेल दिखाने वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम का सामना कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR vs RR) से हो रहा है। राजस्थान के कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

पहली पारी (KKR vs RR) में बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 174 रन बनाए। अब राजस्थान को जीत के लिए 175 रन की जरूरत है।

कोलकाता की पारी, शुभमन गिल ने बनाए 47 रन

शुभमन गिल और सुनील नरेन की जोड़ी ने कोलकाता के लिए पारी की शुरुआत की है। 4 ओवर में 25 रन जोड़ने के बाद पांचवें ओवर में सुनील नरेन को जयदेव उनादकट ने बोल्ड कर वापस भेजा। पिछले मैच में बल्ले से कमाल दिखाने वाले राहुल तेवतिया ने नितीश राणा को 22 रन के स्कोर पर रियान पराग के हाथों कैच करवाया।

जोफ्रा आर्चर ने कोलकाता का सबसे बड़ा झटका दिया। 47 रन पर खेल रहे शुभमन गिल को उन्होंने अपनी ही गेंद पर रफ्तार से चकमा देकर कैच आउट कर वापस भेजा। कप्तान दिनेश कार्तिक का विकेट भी आर्चर ने ही हासिल किया।

अंकित राजपूत ने जयदेव उनादकट के हाथों आंद्रे रसेल को 24 रन को कैच करवाया। पैट कमिंस 12 रन बनाकर आउट हुए जबकि इयोन मोर्गन 34 रन बनाकर नाबाद रहे। कमलेश नागरकोटी भी 8 रन बनाकर नाबाद रहे।

दोनों टीमों ने आपस में जीते बराबर मैच

राजस्थान रॉयल्स और केकेआर (KKR vs RR) के बीच कुल 21 मैच खेले गये हैं। जिसमे से 10 मैच राजस्थान रॉयल्स की टीम ने जीते हुए हैं। वहीं 10 मैच केकेआर टीम ने जीते हुए हैं। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के पास जहां केकेआर के खिलाफ अपनी 11वीं जीत का मौका होगा। वहीं केकेआर के पास अपनी 11वीं जीत का मौका होगा। दोनों के बीच एक मैच बेनतीजा भी रहा है।

पिच रिपोर्ट

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की गेंदबाजों के लिए मददगार है। तेज गेंदबाजों के लिए इस पिच में बहुत कुछ है, वहीं स्पिनरों को भी इस पिच से काफी टर्न मिल सकता है। अगर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम इस पिच पर 160 रन भी बनाती है, तो वह काफी अच्छा स्कोर होगा। दोनों ही टीमों में कई अच्छे गेंदबाज है, इसलिए दोनों ही टीम के स्पिनर इस पिच का फायदा उठाना चाहेंगे।

राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन

जोस बटलर, स्टीव स्मिथ (कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), रोबिन उथप्पा, रियान पराग, राहुल तेवतिया, टॉम कुर्रन, श्रेयस गोपाल, जोफ्रा आर्चर, अंकित राजपूत, और जयदेव उनादकट।

केकेआर की प्लेइंग इलेवन

सुनील नरेन, शुभमन गिल, दिनेश कार्तिक (कप्तान, विकेटकीपर), नितिश राणा, इयोन मोर्गन, आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी, वरुण चक्रवर्ती, कुलदीप यादव, शिवम मावी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *