KKR vs KXIP

KKR vs KXIP: कोलकाता के खिलाफ पंजाब ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, जीत का पंच लगाने उतरेगी पंजाब

New Delhi: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के 13वें सीजन का 46वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब (KKR vs KXIP) के बीच शारजाह के मैदान पर खेला जा रहा है।

इस मैच (KKR vs KXIP) मे पंजाब के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। ऐसे में कोलकाता (Kolkata Knight Riders) की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरेगी। इस मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) की टीम बिना किसी बदलाव के उतरी है। कोलकाता की टीम ने भी इस अहम मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है।

ये मैच (KKR vs KXIP) काफी रोमांचक होने वाला है, क्योंकि दोनों ही टीमों को प्लेऑफ की रेस में बने रहना है। खासकर पंजाब की टीम के लिए जो अभी तक 5 मुकाबले जीत पाई है। IPL 2020 में एक बार दोनों टीमों का आमना-सामना हो चुका है। उस मैच में कोलकाता ने पंजाब की टीम को करीबी मैच में दो रन से हराया था।

उस मैच में पंजाब ने लगभग जीत लिया था, लेकिन आखिरी के दो ओवरों में मैच का नतीजा पलटा था। यहां तक कि आखिरी गेंद पर 6 रन मैच को टाई कराने के लिए चाहिए थे, लेकिन ग्लेन मैक्सेवल की गेंद बाउंड्री लाइन से कुछ ही इंच पहले गिरी थी और चौका हुआ था।

KKR vs KXIP Head to Head

किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आइपीएल के इतिहास में अब तक 26 मैच खेले जा चुके हैं, लेकिन हैरान करने वाली बात ये है कि पंजाब की टीम दस मैच भी कोलकाता के खिलाफ जीत नहीं पाई है। 26 में से 18 मैच कोलकाता ने जीते हैं, जबकि सिर्फ 8 मैच पंजाब की टीम के नाम रहे हैं। यहां तक कि पिछले पांच मैचों में से 4 मैचों में कोलकाता को जीत मिली है, जबकि एक मैच पंजाब ने जीता है।

किंग्स इलेवन की प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मनदीप सिंह, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, दीपक हुड्डा, क्रिस जॉर्डन, मुरुगुन अश्विन, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह।

कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग इलेवन

शुभमन गिल, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), सुनील नरेन, इयोन मोर्गन (कप्तान), पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी, लॉकी फर्ग्युसन, प्रसिद्ध कृष्णा और वरुण चक्रवर्ती।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *