Justin Langer

ऑस्ट्रेलियाई कोच Justin Langer का बड़ा बयान- IPL की वजह से चोटिल हुए भारतीय खिलाड़ी

Webvarta Desk: India vs Australia Justin Langer: कोरोना महामारी (Corona) के कारण IPL 2020 सितंबर से नवंबर के बीच UAE में खेला गया। आमतौर पर यह अप्रैल मई में भारत में होता है। आईपीएल (IPL) के बाद से भारत के कई खिलाड़ी चोटिल हैं औरऑस्ट्रेलिया टीम भी फिटनेस समस्याओं से जूझ रही है।

मौजूदा ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) दौरे पर भारतीय क्रिकेट टीम के कई खिलाड़ी चोटिल होकर टेस्ट सीरीज से बाहर हो चुके हैं। लगातार खिलाड़ियों के चोटिल होने से भारतीय खेमा काफी चिंतित है।

टीम इंडिया के मुख्य पेसर मोहम्मद शमी (Mohammad Shami), विकेटकीपर केएल राहुल (KL Rahul) और तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) तो चोट के कारण सीरीज से बाहर हुए ही और अब ताजा नाम ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) व जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का भी जुड़ गया है।

ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक ओपनर डेविड वॉर्नर (David Warner) पहले दो टेस्ट में नहीं खेल सके। मेजबान ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) का कहना है कि खिलाड़ियों के चोटिल होने की मुख्य वजह इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) है।

लैंगर (Justin Langer) को आईपीएल (IPL 2020) पसंद है लेकिन उन्होंने पिछले सीजन की टाइमिंग पर सवाल उठाते हुए कहा कि मौजूदा सीरीज में भारत और ऑस्ट्रेलिया के इतने क्रिकेटरों के चोटिल होने में इस लीग का भी योगदान है। कोरोना महामारी के कारण आईपीएल 2020 सितंबर से नवंबर के बीच यूएई में खेला गया।

आमतौर पर यह अप्रैल मई में भारत में होता है IPL

आमतौर पर यह अप्रैल मई में भारत में होता है। आईपीएल (IPL) के बाद से भारत के कई खिलाड़ी चोटिल हैं औरऑस्ट्रेलिया टीम भी फिटनेस समस्याओं से जूझ रही है। लैंगर ने एक वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा,‘इस सत्र में चोटों की सूची लंबी है। मुझे लगता है कि आईपीएल 2020 की टाइमिंग सही नहीं थी। खास तौर पर इतनी बड़ी श्रृंखला से पहले तो कतई नहीं।’

‘मुझे आईपीएल पसंद है’

लैंगर ने हालांकि आईपीएल की तारीफ करते हुए कहा ,‘मुझे आईपीएल पसंद है। यह उसी तरह है जैसे मेरे युवा दिनों में काउंटी क्रिकेट था। काउंटी खेलकर क्रिकेट कौशल का विकास होता था और अब आईपीएल से सीमित ओवरों के खेल में निखार आ रहा है । लेकिन इस बार टाइमिंग सही नहीं थी। दोनों टीमों में कितने खिलाड़ी चोटिल हैं जो लीग का असर भी हो सकता है। मुझे यकीन है कि इसकी समीक्षा की जायेगी।’

‘बुमराह और जडेजा के नहीं खेलने से पड़ेगा असर’

यह पूछने पर कि बुमराह और जडेजा के नहीं खेलने का कितना असर होगा, उन्होंने कहा ,‘निश्चित तौर पर काफी असर होगा। लेकिन मुझे लगता है कि अब यह सबसे फिट के बाजी मारने की बात हो गई है।’चौथा टेस्ट 15 जनवरी से यहां शुरू होगा। चार मैचों की सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *