ISSF World Cup: भारतीय महिलाओं ने पोलैंड को रौंदा, 25 मीटर पिस्टल टीम का गोल्ड मेडल जीता

Webvarta Desk: भारत की चिंकी यादव (Chinki Yadav), मनु भाकर (Manu Bhakar) और राही सरनोबत (Rahi Sarnobat) ने आईएसएसएफ निशानेबाजी विश्व कप (ISSF World Cup) में गुरुवार को यहां महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल टीम स्पर्धा का स्वर्ण पदक (Indias 25m Pistol Team Gold Medal) जीतकर देश का इस प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन जारी रखा।

भारतीय तिकड़ी (Indias 25m Pistol Team Gold Medal) ने फाइनल में कुल 17 का स्कोर बनाया और पोलैंड की इवोना वावरजोनोवस्का, युलिता बोरेक और एग्निस्का कोरेज्वो को आसानी से हराया।

पोलैंड की टीम ने केवल सात का स्कोर बनाया। इससे एक दिन पहले यादव, भाकर और सरनोबट ने इस स्पर्धा के व्यक्तिगत मुकाबले में तीनों पदक जीते थे। इस जीत से भारत की पदक तालिका में स्थिति अधिक मजबूत हो गयी है। उसके नाम पर अब 10 स्वर्ण, छह रजत और पांच कांस्य पदक सहित कुल 21 पदक दर्ज हैं।

इससे पहले अंजुम मोदगिल, श्रेया सक्सेना और गायत्री नित्यानादम की भारतीय टीम ने महिलाओं की 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन की टीम स्पर्धा में रजत पदक जीता था। भारतीय टीम ने स्वर्ण पदक के मैच में 43 अंक हासिल किए और वह पोलैंड की टीम के बाद दूसरे स्थान पर रही। पोलैंड ने 47 अंक बनाकर स्वर्ण पदक जीता।

भारत ने इससे पूर्व पहले और दूसरे क्वॉलिफाइंग दौर में क्रमश: 1304 और 864 का स्कोर बनाया था। पोलैंड की टीम में अनेटा स्टैनकीवज, अलेक्सांद्रा सजुको और नतालिया कोचान्स्का शामिल थी। इंडोनेशिया की विद्या रफीका रहमतान तोइबा, मोनिका दरयंती और आद्रे जाहरा दियानिशा ने हंगरी की ललिता गास्पर, इस्तार डेनेस और लिया होर्वाथ को 47-43 से हराकर कांस्य पदक जीता।