ISL: नॉर्थईस्ट युनाइटेड को हराकर चौथी बार फाइनल में पहुंचा एटीके मोहन बगान

Webvarta Desk: एटीके मोहन बागान (Atkmb) इंडियन सुपर लीग फुटबॉल टूर्नामेंट (ISL Football Tournament) के दूसरे सेमीफाइनल के दूसरे चरण के मुकाबले में मंगलवार को नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी (Northeast United FC) को 2-1 से हराकर चौथी बार फाइनल में पहुंचने में सफल रहा। दोनों टीमों के बीच सेमीफाइनल का पहला चरण 1-1 की बराबरी पर छूटा था इस तरह एटीकेएमबी दिया। इसी के साथ एटीकेएमबी 3-2 के कुल स्कोर के साथ जीत दर्ज की।

फाइनल में एटीकेएमबी का सामना 13 मार्च को मुम्बई सिटी एफसी से होगा, जो पहली बार खिताब के लिए प्रयासरत है। मुम्बई ने सोमवार को नियमित और अतिरिक्त समय के गोलरहित निकलने के बाद पेनाल्टी शूटआउट में एफसी गोवा को 6-5 से हराया था।

गत चैम्पियन एटीकेएमबी की टीम आज मैच के शुरू से दबदबा बनाकर खेली। उसने डेविड विलियम्स के गोल की मदद से 38वें मिनट में 1-0 की बढ़त हासिल करने के बाद दूसरे हाफ में मनवीर सिंह (68वें मिनट) के गोल से अपनी बढ़त दोगुनी कर ली।

नार्थईस्ट की टीम ने 74वें मिनट में वीपी सुहैर की गोल से वापसी की लेकिन टीम 86वें मिनट में बराबरी करने का मौका चूक गयी। बॉक्स के अंदर सुहैर से मिले पास पर आशुतोष गेंद को गोल पोस्ट के ऊपर से मार बैठे। इससे उनकी टीम की पहली बार फाइनल में पहुंचने की उम्मीदें भी समाप्त हो गईं।