धोनी की बेटी जीवा को रे’प की ध’मकी, भ’ड़के इरफान पठान ने ट्रोल्स की लगाई फटकार

New Delhi: आईपीएल (IPL 2020) के इस सीजन में एमएस धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी वाली चेन्नै सुपरकिंग्स (CSK) का प्रदर्शन कुछ फीका दिख रहा है। ऐसे में शुक्रवार को सोशल मीडिया पर ट्रोल्स ने धोनी को ट्रोल करना शुरू कर दिया।

धोनी (MS Dhoni) की टीम की हार से नाराज खुद को फैन्स कहने वाले कुछ बीमार मानसिकता के लोगों ने हद पार कर दी। ट्रोल्स ने धोनी की 5 साल की बेटी को सोशल मीडिया पर रे’प की धमकी दे डाली। हालांकि इस पर उन्हें लोगों ने जमकर लताड़ लगाई। भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान (Irfan Pathan) ने भी ऐसी लोगों को दो टूक जवाब दिया।

धोनी (MS Dhoni) की टीम इस सीजन में 6 मैच खेलकर 2 में ही जीत दर्ज कर पाई है, जबकि 6 में उसे हार का सामना करना पड़ा है। धोनी की टीम इस टूर्नमेंट में फेवरिट मानी जा रही थी। हालांकि सभी जानते हैं कि हार-जीत खेल का हिस्सा है। लेकिन सोशल मीडिया पर देखें तो कुछ ट्रोल्स ने धोनी के साथ-साथ उनकी पत्नी साक्षी धोनी के सोशल मीडिया अकाउंट्स पर गा’ली ग’लौज जैसे पोस्ट करने शुरू कर दिए।

इसी में से कुछ ट्रोल्स ने धोनी की बेटी जीवा को रे’प की ध’मकी दे डाली। सोशल मीडिया पर कई लोगों ने ट्रोल्स की इस घिनौ’नी करतूत के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद की है। पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज और क्रिकेट कॉमेंटेटर इनफान पठान ने भी ऐसे ट्रोल्स को करारा जवाब दिया है।

पठान ने एक ट्वीट कर लिखा, ‘सभी खिलाड़ी अपना बेहतर दे रहे हैं। कभी-कभी यह काम नहीं आ पाता है लेकिन इससे किसी को यह अधिकार नहीं मिल जाता कि कोई छोटे बच्चे को किसी प्रकार की ध’मकी दे।’

पठान की बात पर सहमति जताते हुए और ट्रोल्स की ऐसी हरकत पर दु’ख जताते हुए एक यूजर ने पठान को रिप्लाई करते हुए लिखा, ‘भारत बहुत गलत दिशा में जा चुका है हर तरफ सिर्फ नकारात्मकता ही नकारात्मकता है।’ पठान ने इसका जवाब देते हुए लिखा, ‘भारत नहीं। लोग।’

अभिनेत्री और कांग्रेस नगमा ने ट्वीट करके कहा, ‘हम एक राष्ट्र के तौर पर कहां जा रहे हैं? यह कितना अजीब है कि धोनी की पांच साल की बेटी जिवा को किसी ने दुष्कर्म की धमकी दी है। प्रधानमंत्री जी हमारे देश में क्या हो रहा है?’

कर्नाटक के जयनगर की विधायक सौम्या रेड्डी ने कहा कि यह काफी परेशान करने वाली बात है। हमारे देश में क्या हो रहा है, यह समझ नहीं आ रहा। हम कहां जा रहे हैं? राज्य सभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि यह इस बात का सबसे खराब उदाहरण है कि किस तरह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स का दुरुपयोग हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *