IPL 2021: मुंबई में हो सकता है आईपीएल का पूरा लीग स्टेज, दिल्ली कैपिटल्स के मालिक ने दिए संकेत

Webvarta Desk: IPL 2021 League Stage Matches: आईपीएल की फ्रैंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के सह-मालिक पार्थ जिंदल (Parth Jindal) की मानें तो IPL 2021 के लीग स्टेज के सभी मुकाबले मुंबई (Wankhede Stadium) में हो सकते हैं। इसके बाद नॉक आउट स्टेज के मैच अहमदाबाद में हो सकते हैं।

जिंदल (Parth Jindal) ने कहा, ‘जो मैं सुन रहा हूं और देख रहा हूं उस हिसाब से अगर इंग्लैंड दौरे पर आ सकता है। अगर ISL (इंडियन सुपर लीग) पूरा का पूरा गोवा में हो सकता है, अगर विजय हजारे ट्रोफी (Vijaya Hazare Trophy) और सैयद मुश्ताक अली ट्रोफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) हो सकती है। मैं नहीं समझता कि IPL को भारत से बाहर जाना चाहिए।’

पार्थ जिंदल (Parth Jindal) ने कहा, ‘मुझे लगता है कि प्रबंधन इस बारे में विचार कर रहा है कि लीग स्टेज को एक ही शहर में आयोजित करवाया जाए और प्लेऑफ किसी अन्य मैदान पर करवाए जाएं। काफी चर्चा इस बात पर है कि सारे लीग मैच एक ही शहर, मुंबई में करवा लिए जाएं क्योंकि यहां तीन मैदान (वानखेड़े स्टेडियम, ब्रेब्रोन स्टेडियम और डीवाई पाटील स्टेडियम) है। इसके अलावा प्रैक्टिस के लिए भी काफी सुविधाएं मौजूद हैं। और वहीं नॉक आउट मैच अहमदाबाद में करवाए जाएं। यह सब अभी अपुष्ट हैं लेकिन मैं वही कह रहा हूं जो सब सुन रहा हूं।’

जिंदल ने यह भी कहा कि अगर लीग स्टेज के सभी मैच मुंबई में होते हैं तो दिल्ली की टीम को भी फायादा होगा। उनकी टीम में कप्तान श्रेयस अयय्र के अलावा अजिंक्य रहाणे और पृथ्वी साव भी मुंबई के रहने वाले हैं।

वहीं सनराइजर्स हैदराबाद के मेंटॉर वीवीएस लक्ष्मण ने कहा, ‘वैन्यू को लेकर चीजें अभी तय नहीं हैं।’ कोलकाता नाइट राइडर्स के चीफ ऐग्जियक्यूटिव वैंकी मैसूर ने लक्ष्मण की बात ही दोहराई। पंजाब किंग्स के हेड कोच अनिल कुंबले ने कहा कि उन्होंने सभी मैदानों और परिस्थितियों को ध्यान में रखकर ही टीम चुनी है।