न कोरोना, न रूम वि’वाद… ये है सुरेश रैना के IPL 2020 छोड़कर भारत लौटने की असली वजह

New Delhi: चेन्नै सुपरकिंग्स के स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina) आईपीएल 2020 (IPL 2020) को निजी कारणों से छोड़कर भारत लौट आए हैं। रैना की लौटने की वजह साफ न होने से कई प्रकार के कयास लगाए गए। लेकिन इस स्टार खिलाड़ी ने अपने लौटने की असली वजह बता दी है।
पहले कहा गया रैना कोरोना से ड’रकर लौटे

रैना (Suresh Raina) के भारत लौटने के फैसले के बाद कुछ खबरें सामने आईं कि चेन्नै सुपरकिंग्स (CSK) की टीम में जब कुछ खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव निकले तो रैना डर गए और उनका ड’र इतना हावी हो गया कि वह वहां रुकने को राजी ही नहीं हुए। उन्होंने कप्तान एमएस धोनी और कोच स्टीवन फ्लेमिंग से बार बार बात की, जिसके बाद उन्हें टूर्नमेंट से वापस भेजना ही सही समझा गया।

रूम को लेकर हुआ वि’वा’द

इसके बाद खबरें सामने आईं कि रैना (Suresh Raina) को दुबई के ताज होटल में जो रूम मिला था वह कप्तान और कोच की तरह आलीशान नहीं था। उनके रूम में बालकनी भी नहीं थी तो रैना इससे नाराज थे और वह वहां रहकर पूरा टूर्नमेंट खेलने को राजी नहीं थे। इसलिए वह भारत लौट आए।

श्रीनिवासन भी बोले- तुनकमिजाज हो गए हैं रैना

चेन्नै सुपरकिंग्स (CSK) के मालिक एन. श्रीनिवासन (N Srinivasan) ने भी रैना (Suresh Raina) के देश लौटने के बाद उनके खिलाफ बयान देकर मामले को और तूल दी थी। उन्होंने कहा था कि कामयाबी ने इस क्रिकेटर को तुनकमिजाज बना दिया है। हालांकि अगले ही दिन श्रीनिवासन ने यह कहा कि उनके बयान को गलत अर्थों में पेश किया गया। वह रैना को लेकर ऐसा नहीं बोल रहे थे।

रैना के रिश्तेदारों पर पंजाब में हुआ है हम’ला

इस बीच रैना (Suresh Raina) के बुआ के परिवार पर पंजाब के पठानकोट में कुछ ड’कै’तों ने हम’ला कर दिया था। इस हम’ले में रैना के फूफा की पहले ही मृ’त्यु हो चुकी थी, जबकि उनके दो कजन और बुआ की हालत गंभीर बनी हुई थी। बीते सोमवार रात रैना की एक कजन ने भी दम तोड़ दिया और उनकी बुआ की हालत भी नाजुक बनी हुई है। रैना ने कहा कि टूर्नमेंट छोड़कर देश लौटने की यही असली वजह थी क्योंकि इस वक्त परिवार को मेरी सबसे ज्यादा जरूरत थी।

रैना बोले- CSK और मेरे बीच कोई वि’वा’द नहीं

32 वर्षीय सुरेश रैना (Suresh Raina) ने कहा, ‘सीएसके आज भी मेरे परिवार की तरह है। उसे छोड़कर देश लौटने का फैसला आसान नहीं था। लेकिन परिवार को यहां ज्यादा जरूरत थी और मेरे और CSK के बीच में अभी भी गहरा नाता है। धोनी भाई मेरी जिंदगी में खास स्थान रखते हैं।’

CSK लिए अभी 4-5 साल और खेलूंगा: सुरेश रैना

इस लेफ्टहैंडर से जब CSK से वि’वा’द पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, ‘कोई भी 12.5 करोड़ रुपये को यूं ही पीठ नहीं दिखा सकता। इसके पीछे एक ठोस कारण चाहिए। मैं भले ही इंटरैशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले चुका हूं। लेकिन मैं अभी भी जवान हूं और मैं उनके लिए आने वाले 4-5 साल और खेलना चाहता हूं।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *