IPL 2020: श्रेयस अय्यर ने मारा ‘छक्का’ गुम हो गई गेंद, यही है खाली स्टेडियम में खेलने का नुकसान

New Delhi: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) का खुमार आहिस्ता आहिस्ता लोगों पर चढ़ रहा है। पहले दिन चेन्नई और मुंबई (CSK vs DC) के बीच बेहद कमाल का मुकाबला देखने के मिला। दूसरे दिन दिल्ली और पंजाब (DC vs KXIP) के बीच का मुकाबला भी काफी कांटे का देखने को मिला। पंजाब के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया और दिल्ली तीन शुरुआती विकेट गिरने के बाद कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas) ने पारी को संभाला।

कोरोना की वजह से इस बार का टूर्नामेंट (IPL 2020) आयोजन भारत के बाहर UAE में कराया जा रहा है। कोरोना की गंभीरता को देखते हुए मैच को बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में कराया जा रहा है। यह पहला मौका है जब टूर्नामेंट का आयोजन बिना दर्शकों के ऐसे खाली स्टेडियम में कराने का फैसला लिया गया है।

अय्यर के छक्के पर स्टेडियम में गुम हुई गेंद

पंजाब के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में आठवें ओवर में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने ऐसा छक्का लगाया की गेंद ही गुम हो गई। कृष्णप्पा गौतम के ओवर की चौथी गेंद पर अय्यर ने 99 मीटर का लंबा छक्का लगाया। गेंद स्टेडियम में कुर्सियों के बीच जाकर गिरी और गुम हो गई। अंपायरों ने नई गेंद लेने का फैसला लिया और पंजाब को एक नई गेंद दी गई और मैच दोबारा शुरू कराया गया।

इसके बाद 17.1 ओवर में मार्कस स्टोइनिस ने क्रिस जॉर्डन की गेंद पर जोरदार छक्का लगाया। गेंद स्टेडियम में कुर्सियों के बीच जाकर गिरी और एक बार फिर से नई गेंद से खेल शुरू करना पड़ा।

खाली स्टेडियम में मैच होने का नुकसान

खाली स्टेडियम में मैच कराने का एक नुकसान आज देखने को मिला। आम तौर पर जब भी बल्लेबाज छक्का लगाता है और गेंद दर्शकों के बीच जाती है तो वो वापस भी आ जाती है। गेंद जिस भी दर्शक के पास जाती है वो वापस मैदान पर इसे उछाल देता है।