DC vs RR: शारजाह के मैदान में दिल्ली-राजस्थान की भिड़ंत, जमकर होगी चौकों-छक्कों की बारिश

Sharjah: पिछले तीन मैचों से नाकामी का मुंह देख रही राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की भिडंत आज शारजाह (Sharjah) के मैदान में दिल्ली से होने वाली है। अपनी हार का रिकॉर्ड जीत में बदलने के इरादे से उतरेगी राजस्थान। दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) का लक्ष्य अपने जीत के रथ को आगे बढ़ाना होगा।
दिल्ली की टीम है गजब के फॉर्म में

दूसरी ओर श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की कप्तानी में दिल्ली ने तीनों विभागों में अच्छा प्रदर्शन करके पांच में से चार मैच जीते हैं। राजस्थान अभी तक अपनी सर्वश्रेष्ठ एकादश नहीं तलाश पाया है। बेन स्टोक्स (Ben Stocks) के लौटने से उनकी उम्मीद बंधी है लेकिन वह 11 अक्टूबर तक क्वारंटीन (Quarantine) में हैं। कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) और संजू सैमसन (Sanju Samsan) का फॉर्म अचानक खराब हो गया है और टीम में शामिल भारतीय बल्लेबाज रन नहीं बना पा रहे हैं।

राजस्थान की बैटिंग कर रही संघर्ष

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ राजस्थान ने अंतिम एकादश में यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) और तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी (Kartik Tyagi) के साथ अंकित राजपूत (Ankit Rajput) को उतारा लेकिन बात नहीं बनी। जायसवाल खाता खोले बिना दूसरी ही गेंद पर आउट हो गए जबकि राजपूत ने तीन ओवर में 42 रन दिए। त्यागी ने 36 रन देकर एक विकेट लिया। राजस्थान के लिए अच्छी बात जोस बटलर की फॉर्म में वापसी है जिन्होंने पिछले मैच में 44 गेंद में 70 रन बनाए।

राजस्थान की बोलिंग में है दम

गेंदबाजी में जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) और टॉम करन (Tom Curran) पर काफी दबाव है जबकि स्पिनर राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। दूसरी ओर दिल्ली की टीम सबसे मजबूत टीमों में से है। कप्तान अय्यर शानदार फॉर्म में है जबकि सलामी बल्लेबाज पृथ्वी साव और ऋषभ पंत (Rishab Pant) ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है। मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) दो अर्धशतक जमा चुके हैं। गेंदबाजी में कागिसो रबाडा (Kagiso Rabada) ने अब तक 12 विकेट लिए हैं।

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्त्जे (Anrich Nortje) ने भी जरूरत पड़ने पर अच्छा प्रदर्शन किया है। ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) की जगह आए हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ 34 रन देकर दो विकेट लिए लेकिन पिछले मैच में 43 रन दे डाले। अमित मिश्रा की जगह फिट होकर आए आर अश्विन ने 26 रन देकर एक विकेट लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *