IPL 2020 की मेजबानी के लिए अमीरात क्रिकेट बोर्ड को BCCI से मिला आधिकारिक पत्र

New Delhi: Ipl 2020 BCCI Sent letter of intent to ECB: अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने सोमवार को पुष्टि की कि उसे आईपीएल के अगले एडिशन की मेजबानी के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से आधिकारिक पत्र (Letter of intent) मिला है। अमीरात क्रिकेट बोर्ड के महासचिव मुबाशीर उस्मानी ने यह जानकारी दी।

उस्मानी ने कहा, ‘हमें आधिकारिक पत्र मिला है और अब भारत सरकार के उस निर्णय का इंतजार करेंगे जो अंतिम फैसले पर मुहर लगाएगा।’ इससे पहले आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल ने पुष्टि की थी कि टूर्नमेंट 19 सितंबर से 8 नवंबर तक संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में आयोजित किया जाएगा।

उस्मानी ने कहा, ‘कई कारक हैं जो दुनिया के सबसे रोमांचक, लोकप्रिय और आकर्षक टूर्नमेंट की मेजबानी को प्रभावित करते हैं। अब हमें आईपीएल की मेजबानी के सभी पहलुओं पर चर्चा करने के लिए विशेषज्ञों से सलाह लेने की जरूरत है।’ उन्होंने कहा कि इसके लिए अबु धाबी, दुबई और शारजाह के स्पोर्ट्स काउंसिल, पर्यटन निकाय और संबंधित सरकारी संस्थाएं शामिल हैं- जैसे पुलिस बल और स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय।

यूएई ने इससे पहले भारत में लोकसभा चुनावों के कारण साल 2014 के आईपीएल की शुरुआती मेजबानी की थी। कोविड -19 के कारण मौजूदा हालात पर उस्मानी ने कहा, ‘सबसे पहले हम इस बात से बेहद खुश हैं कि यूएई सरकार ने इस वायरस को कैसे जवाब दिया, जो कि फरवरी की शुरुआत में था- मामले घटे और रिकवरी रेट बढ़े।’ उन्होंने आगे कहा, ‘दूसरी बात हम कोविड-19 से बचाव और सुरक्षा उपायों के संबंध में स्वास्थ्य अधिकारियों की हर जरूरत को पूरी करेंगे।’

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने इस साल के पुरुषों के टी20 विश्व कप को स्थगित करने का फैसला किया जिससे आईपीएल 2020 को विंडो मिली। आईपीएल 2020 के लिए खिलाड़ियों के ट्रेनिंग कैंप और मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) पर चर्चा उन विषयों में शामिल हैं, जिन पर आगामी आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक में चर्चा की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *