Tuesday, January 26, 2021
Home > Sports Varta > चोटिल बाबर आज़म और इमाम उल हक पहले टेस्ट से बाहर

चोटिल बाबर आज़म और इमाम उल हक पहले टेस्ट से बाहर

नेपियर, वेबवार्ता: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म और सलामी बल्लेबाज़ इमाम उल हक चोटिल होने के कारण न्यूज़ीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे।

जिसके कारण चयनसमिति ने युवा इमरान बट (Imran Butt) को 17 सदस्यीय टीम में शामिल किया है। इन दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच माउंट मौनगानुई (Mount Maunganui) में 26 दिसंबर से खेला जाएगा। बाबर आज़म (Babar Azam) के दायें अंगूठे में चोट लगी है जबकि इमाम (Imam ul Haq) के बायें हाथ का अंगूठा चोटिल है। वे पिछले सप्ताह क्वीन्सटाउन (Queenstown) में अभ्यास सत्र के दौरान चोटिल हो गये थे।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अनुसार दोनों बल्लेबाजों ने अभी तक नेट्स पर वापसी नहीं की है और चिकित्सा दल उनकी प्रगति पर करीबी नज़र रखे हुए हैं। पीसीबी ने कहा, “क्राइस्टचर्च (Christchurch) में तीन जनवरी से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट (Second Test) मैच में उनकी भागीदारी पर फैसला बाद में किया जाएगा।” बाबर आज़म की अनुपस्थिति में विकेटकीपर मोहम्मद रिज़वान (Mohammad Rizwan) पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान की अगुवाई करेंगे। वह देश के 33वें टेस्ट कप्तान होंगे। पाकिस्तान ने अपने दौरे की निराशाजनक शुरुआत की। वह तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला के पहले दो मैच गंवा चुके हैं। अंतिम टी20 मैच मंगलवार को खेला जाएगा जिसके बाद दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला (Test Series) होगी।

टेस्ट के लिए पाकिस्तानी टीम
मोहम्मद रिज़वान (पहले टेस्ट के लिए कप्तान), आबिद अली, अज़हर अली, फहीम अशरफ, फवाद आलम, हारिस सोहेल, इमरान बट, मोहम्मद अब्बास, नसीम शाह, सरफराज़ अहमद, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, शान मसूद, सोहेल खान और यासिर शाह। (बाबर आज़म और इमाम उल हक पहले टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे।)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *