Indian Super League: ईस्ट बंगाल को हराकर ओडिशा एफसी ने जीत के साथ कहा सीजन को अलविदा

Webvarta Desk: East Bengal Vs Odisha: ओडिशा एफसी (Odisha FC) ने दूसरे हाफ में शानदार पांच गोल करते हुए शनिवार को जीमएसी स्टेडियम में खेले गए इंडियन सुपर लीग (Indian Super League or ISL) के सातवें सीजन के अपने अंतिम मुकाबले में ईस्ट बंगाल (East Bengal) को 6-5 से हरा दिया। इसी के साथ ओडिशा ने जीत के साथ सीजन का समापन किया।

ओडिशा (Odisha FC) के लिए एस लालरेजुआला ने 33वें, पॉल ने 49वें और 66वें, जैरी ने 51वें और 67वें तथा डिएगो मौरिसियो ने 69वें मिनट में गोल दागे। वहीं, ईस्ट बंगाल (East Bengal) के लिए एंथोनी पिल्किंगटन ने 24वें रवि ने 37वें मिनट में आत्मघाती गोल, आरोन अमादी ने 60वें और इंजरी टाम में, जेजे लालपेखलुआ ने 74वें मिनट में गोल किए।

ओडिशा की 20 मैचों में यह दूसरी जीत रही और उसने 12 अंकों के साथ 11वें स्थान पर रहते हुए सीजन का समापन किया। पहली बार आईएसएल में खेल रही ईस्ट बंगाल को 20 मैचों में नौवीं हार का सामना करना पड़ा और टीम ने 17 अंकों के साथ नौवें स्थान पर रहते हुए सीजन का समापन किया।

ईस्ट बंगाल ने मैच में शानदार शुरुआत की और टीम ने टीम ने 24वें मिनट में अपना खाता खोल लिया। ईस्ट बंगाल के लिए यह गोल मिडफील्डर एंथोनी पिल्किंगटन ने बॉक्स के बाहर से एक शानदार शॉट लगाते हुए किया। हालांकि ईस्ट बंगाल की यह बढ़त ज्यादा देर तक कायम नहीं रह पाई और ओडिशा ने 33वें मिनट में ही गोल दागकर स्कोर बराबरी पर ला दिया। ओडिशा के लिए यह गोल एस लालरेजुआला ने किया, जिनका सीजन का पहला गोल है। वह ओडिशा एफसी के लिए गोल करने वाले पहले भारतीय बने।

बराबरी के चार मिनट बाद ही किस्मत ने फिर से ईस्ट बंगाल को मुकाबले में 2-1 से आगे कर दिया क्योंकि ओडिशा के रवि कुमार 37वें मिनट में बॉल को अपने ही नेट में मार बैठे और ईस्ट बंगाल ने रवि के इस आत्मघाती गोल की बदौलत हाफ टाइम तक अपनी बढ़त को 2-1 से आगे रखा।

ओडिशा ने इसके बाद दूसरे हाफ में दमदार शुरुआत की और टीम ने दो मिनट के अंदर ही लगातार दो गोल करके 3-2 की बढ़त भी बना ली। ओडिशा ने पहले तो 49वें मिनट में पॉल आर के गोल की मदद से 2-2 की बराबरी हासिल की और फिर इसके बाद उसने 51वें मिनट में जैरी के हेडर से किए गए गोल की बदौलत 3-2 की बढ़त भी ले ली।

ईस्ट बंगाल ने भी हालांकि वापसी की और 60वें मिनट में आरोन अमादी के गोल की मदद से 3-3 की बराबरी हासिल कर ली। ओडिशा ने यहां से एक बार फिर अपना आक्रमण तेज कर दिया और छह मिनट बाद ही उसने पॉल के मैच के दूसरे गोल के सहारे 4-3 की बढ़त बना ली। इस गोल के बाद टीम ने अगले ही मिनट में जैरी के दूसरे गोल के सहारे 5-3 की और फिर दो मिनट बाद ही डिएगो मौरिसियो के गोल के दम पर 6-3 की बढ़त बना ली।

मौरिसियो का ओडिशा के लिए सीजन का यह छठा गोल है। गोलों की इस बारिश वाले मैच में ईस्ट बंगाल भी कहां पीछे रहने वाली थी और टीम ने 74वें मिनट में जेजे लालपेखलुआ के गोल की बदौलत अपना चौथा गोल दाग दिया। 75वें मिनट तक ही इस मैच में 10 गोल हो चुके थे।

हालांकि इसके बाद मुकाबला निर्धारित समय और फिर इंजुरी टाइम में प्रवेश कर गया, जहां ईस्ट बंगाल ने अमादी के मैच के दूसरे गोल की मदद से अपना पांचवां गोल जरूर दागा, लेकिन टीम हार नहीं टाल सकी और ओडिशा ने 6-5 की बढ़त को कायम रखते हुए सुखद जीत के साथ सीजन को समाप्त किया।