Europe Tour: भारतीय हॉकी टीम ने ब्रिटेन को 3-2 से हराया, अजेय रहते हुए दौरे का किया अंत

Webvarta Desk: मनदीप सिंह (Mandeep Singh) के द्वारा 59वें मिनट में किए गए गोल के दम पर भारतीय पुरुष हॉकी टीम (Indian Mens Hockey Team) ने सोमवार को ब्रिटेन को 3-2 से हराकर अपना यूरोपीय दौरे (Europe Tour) को अजेय रहते हुए खत्म किया।

हरमनप्रीत सिंह (Harmanpreet Singh) ने पहले ही मिनट में गोलकर भारत का खाता खोल दिया था जबकि मनदीप ने 28वें और फिर 59वें मिनट में गोलकर टीम की जीत सुनिश्चित की। ब्रिटेन के लिए जेम्स गॉल (20वें) और स्ट्राइकर एडम फोरस्टी (55वें मिनट) ने गोल किए।

इससे पहले के मुकाबलों में सिमरनजीत सिंह के गोल से भारत ने ब्रिटेन को 1-1 से ड्रॉ पर रोका था। जबकि जर्मनी के खिलाफ पीआर श्रीजेश की अगुआई वाली टीम ने पहले मुकाबले में 6-1 की जीत दर्ज की की और दूसरा मुकाबला 1-1 से ड्रॉ रहा था। भारतीय टीम आक्रामक शुरुआत करते हुए पहले मिनट में ही पेनल्टी कॉर्नर हासिल करने में सफल रही और उपकप्तान हरमनप्रीत ने उसे गोल में बदल कर शुरुआती बढ़त दिला दी।

भारतीय टीम (Indian Mens Hockey Team) पहले क्वॉर्टर में बढ़त बरकरार रखने में सफल रही। ब्रिटेन ने दूसरे क्वार्टर में हालांकि स्कोर को 1-1 कर दिया। मैच के 20वें मिनट में मिडफील्डर गॉल ने मैदानी गोल कर टीम का खाता खोला। इस गोल के बाद भारतीय टीम थोड़े दबाव में आ गई और ब्रिटेन पेनल्टी कॉर्नर हासिल करने में सफल रहा।

कप्तान श्रीजेश ने शानदार बचाव कर टीम को पिछड़ने से बचा लिया। मनदीप ने इसके बाद 28वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर के रिबाउंड पर गोल कर टीम को एक बार फिर बढ़त दिला दी। भारत ने एक गोल की बढ़त लेने के बाद तीसरे क्वॉर्टर में आक्रामक शुरूआत की। खिलाड़ी पांच बार ब्रिटेन के सर्कल में पहुंचने में कामयाब रहे लेकिन उसे गोल में नहीं बदल सके।

चौथे क्वॉर्टर में भी भारतीय टीम का दबदबा था लेकिन 55वें मिनट में फोरस्टी ने गोल कर स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया। आखिरी कुछ मिनटों में दोनों टीमों के बीच आक्रामक मुकाबला हुआ लेकन सीटी से पहले मनदीप के गोल से भारतीय टीम मैच अपने नाम करने में सफल रही।