टीम इंडिया की ऐतिहासिक जीत पर PM मोदी ने दी बधाई, स्टेडियम में लगे ‘भारत माता की जय’ के नारे

Webvarta Desk: Australia vs India: टीम इंडिया (Team India) ने ऑस्ट्रेलिया को ब्रिसबेन टेस्ट (Aus vs Ind, Brisbane Test) मैच में 3 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया में लगातार दो टेस्ट सीरीज जीतकर इतिहास रच दिया है। ऑस्ट्रेलिया की ओर से दिए गए 328 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने 7 विकेट पर 329 रन बनाए। इस तरह भारत ने सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली।

टीम इंडिया (Team India) की इस ऐतिहासिक जीत पर सोशल मीडिया पर बधाइयों का तांता लग गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने भी भारतीय क्रिकेट टीम की शानदार जीत पर बधाई दी है। पीएम ने ट्वीट कर कहा कि हम सभी भारतीय क्रिकेट टीम की ऑस्ट्रेलिया में सफलता पर खुश हैं।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर लिखा, ‘हम सभी ऑस्ट्रेलिया में भारतीय क्रिकेट टीम की सफलता पर बहुत खुश हैं। उनकी ऊर्जा और जुनून पूरे खेल के दौरान दिखाई दे रहा था। उनका दृढ़ इरादा, उल्लेखनीय धैर्य और दृढ़ संकल्प भी नजर आया। टीम को बधाई! आपके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं।’

भारत की ओर से दूसरी पारी में युवा ओपनर शुभमन गिल ने 91 जबकि युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत ने नाबाद 89 रन बनाए। चेतेश्वर पुजारा ने 56 रन की पारी खेली। एडिलेड में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराया था वहीं बॉक्सिंग डे टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से रौंदा था। सिडनी में खेला गया टेस्ट ड्रॉ रहा था।