स्लो ओवर रेट के चलते टीम इंडिया पर लगा जुर्माना, कटेगी 20 फीसदी मैच फीस

Source : Google
वेबवार्ता डेस्क: भारतीय क्रिकेट टीम पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में धीमी ओवर गति के लिए मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। आईसीसी मैच रैफरी डेविड बून ने यह जुर्माना लगाया।

भारतीय टीम मंगलवार को मैच में निर्धारित समय में एक ओवर पीछे रह गई थी। आईसीसी (International Cricket Council) ने बुधवार को एक बयान में कहा कि आईसीसी (ICC) खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिए आचार संहिता की धारा 2.22 (Code of Conduct Act 2.22) के तहत निर्धारित समय में ओवर पूरे नहीं कर पाने (Slow Over Rate) पर टीम पर प्रति ओवर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना (20% Fine) लगाया जाता है।

कप्तान विराट कोहली (Team India Captain Virat Kohli) ने सज़ा स्वीकार कर ली, लिहाज़ा मामले की औपचारिक सुनवाई नहीं की गई। मैदानी अंपायर रॉड टकर (Umpire Rod Tucker), गेरार्ड अबूड (Gerard Abood), टीवी अंपायर पॉल विल्सन (Paul Wilson) और चौथे अंपायर सैम नोगास्की (Sam Nogajski) ने इसकी शिकायत की थी।

भारत ने पहले दो मैच जीते थे और सीरीज़ इस तरह से भारत के नाम रही। इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर मिशेल स्वेप्सन (Mitchell Swepson) ने चार ओवर में 23 रन देकर तीन विकेट लिए, जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। जबकि पहले दो मैच में टीम इंडिया की जीत के हीरो रहे हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को मैन ऑफ द सीरीज़ चुना गया।