IND vs ENG: भारत से मिली शर्मनाक हार के बाद ECB का बड़ा फैसला, ट्रेस्कोथिक को बनाया बल्लेबाजी कोच

Webvarta Desk: Ind vs Eng Test Series: इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने पूर्व सलामी बल्लेबाज मार्कस ट्रेस्कोथिक (Marcus Trescothick) को राष्ट्रीय टीम का नया बल्लेबाजी कोच (England New Batting Coach) बनाया है जबकि जोन लुईस और न्यूजीलैंड के जीतन पटेल को स्थायी आधार पर गेंदबाजी और स्पिन गेंदबाजी का कोच बनाया गया है।

क्रिस सिल्वरवुड की अगुआई वाले इंग्लैंड के कोचिंग ढांचे में ये तीन नियुक्तियां की गई है। इंग्लैंड टीम (England Cricket Team) फिलहाल भारत में चार टेस्ट मैचों की सीरीज (Ind vs Eng Test Series) में 1-2 से पीछे चल रही है। ट्रेस्कोथिक अब जोनाथन ट्रॉट की जगह लेंगे जो दक्षिण अफ्रीका के जैक कैलिस की जगह आएथे।

कैलिस श्रीलंका में इंग्लैंड के बल्लेबाजी सलाहकार थे। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के परफॉर्मेंस निदेशक मो बोबाट ने एक बयान में कहा , ‘मार्कस, जोन और जीतन ने उच्च स्तर पर अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया है। इससे साबित होता है कि भविष्य के लिए भी उनमें अपार संभावना है।’ ट्रेस्कोथिक मार्च के मध्य में यह पद संभालेंगे।

मौजूदा भारत के दौरे पर इंग्लैंड की टीम ने चेन्नै में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत को 227 रन से हराया था। इसके बाद मेहमान टीम जीत की पटरी से उतर गई। भारत ने पहला टेस्ट हारने के बाद जबरदस्त पलटवार करते हुए इंग्लैंड को लगातार दो टेस्ट में शिकस्त दी। इंग्लैंड के बल्लेबाज दूसरे और तीसरे टेस्ट में कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके।