IND vs ENG: जब खेल के बीच क्रुणाल से उलझ पड़े टॉम करन, नजारा देख कोहली भी हैरान, देखें वीडियो

New Delhi: IND vs ENG: क्रुणाल पंड्या (Krunal Pandya) और प्रसिद्ध कृष्णा (Prasiddh Krishna) का वनडे क्रिकेट (ODI Cricket) में डेब्‍यू शानदार रहा। पंड्या ने 31 गेंदों पर सात चौके और दो छक्कों के सहारे नाबाद 58 बनाए। वह वनडे इतिहास में डेब्‍यू के दौरान सबसे तेज फिफ्टी (26 गेंद) लगाने वाले बल्‍लेबाज बने। वहीं, कृष्‍णा ने इंग्‍लैंड के चार विकेट झटककर डेब्‍यू वनडे में भारत की ओर से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया।

भारतीय पारी (IND vs ENG) के दौरान एक पल ऐसा भी आया जब क्रुणाल (Krunal Pandya) और इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज टॉम करन के बीच खासी गहमागहमी हो गई। अंपायर को दखल देना पड़ा और डगआउट में बैठे कप्‍तान विराट कोहली खासे हैरान दिखे।

क्रुणाल पंड्या और टॉम करन की लड़ाई

टॉस हारने के बाद भारतीय टीम बैटिंग करने उतरी थी। 49वें ओवर तक आते-आते केएल राहुल और क्रुणाल के बीच धमाकेदार साझेदारी हो चुकी थी। इंग्‍लैंड के गेंदबाज पीटे जा रहे थे। इसी ओवर में पंड्या ने अपनी फिफ्टी पूरी की और फिर अपने बोलिंग मार्क की तरफ जाते करन से कुछ कहा। उनकी तरफ से भी जवाब आया। पंड्या लगातार करन की तरफ देखते हुए कुछ कह रहे थे जिसके बाद अंपायर नितिन मेनन को दखल देना पड़ा।

इंग्‍लैंड के स्‍टैंड-इन कप्‍तान जॉस बटलर भी जल्‍दी ही पहुंच गए और वह भी पंड्या को कुछ कहते देखे गए। कैमरा डगआउट में बैठे कोहली की तरफ गया तो वह इस पूरे वाकये से हैरान नजर आए। उनकी समझ में ही नहीं आ रहा था कि मैदान पर आखिर क्‍या हुआ है।

कहीं वो वाइड बॉल तो नहीं थी वजह?

यह साफ नहीं है कि क्रुणाल और करन के बीच किस बात पर तूतू-मैंमैं हुई। उसी ओवर में पहले एक गेंद को अंपायर ने वाइड करार दिया था। करन इससे नाखुश दिखे और हो सकता है कि उन्‍होंने तब क्रुणाल को कुछ कहा हो जिसका जवाब उन्‍होंने अपनी फिफ्टी पूरी करने के बाद दिया। अपना पहला वनडे खेल रहे क्रुणाल ने सबसे तेज फिफ्टी बनाने का रेकॉर्ड तोड़ा। उन्‍होंने न्‍यूजीलैंड के जॉन मॉरिस का रेकॉर्ड तोड़ा जिन्‍होंने अपने डेब्‍यू मैच में 35 गेंदों में हॉफ सेंचुरी लगाई थी।

ताश के पत्‍तों की तरह बिखरी इंग्‍लैंड की टीम

भारत ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए शिखर धवन (98), विराट कोहली (56), केएल राहुल (62) और क्रुणाल की पारियों की बदौलत 50 ओवर में 317 रन बनाए थे। जवाब में जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्‍टो ने इंग्‍लैंड को शानदार शुरुआत दी। 135 के टोटल स्‍कोर पर रॉय के रूप में इंग्‍लैंड का पहला विकेट गिरा और इसके बाद तो झड़ी सी लग गई। इंग्‍लैंड की पूरी टीम 251 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।