Ind vs Eng, Chennai Test: इंग्लैंड ने 227 रनों से जीता पहला टेस्ट, चेन्नई में 22 साल बाद हारा भारत

Webvarta Desk: Ind vs Eng, Chennai Test: इंग्लैंड ने भारत को चेन्नै टेस्ट में 227 रन से हरा (England Beat India) दिया है। चेन्नै में एमए चिदंबरम स्टेडियम में भारत (Team India) के सामने चौथी पारी में 420 रन का लक्ष्य था लेकिन पूरी टीम जेम्स एंडरसन और जैक लीच की घातक गेंदबाजी के सामने टिक नहीं पाई।

मंगलवार को मैच के आखिरी दिन (Ind vs Eng, Chennai Test) दूसरे सेशन में भारतीय टीम (Team India) का संघर्ष समाप्त हो गया। कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) अकेले लोहा लेते रहे लेकिन यह काफी (England Beat India) नही था।

सस्ते में लौटे पुजारा

भारतीय टीम (Team India) ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का विकेट खोकर 39 रन बनाए थे। टीम इंडिया ने पांचवें दिन यहां से आगे खेलना शुरू किया और युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल 15 तथा चेतेश्वर पुजारा ने 12 रन से अपनी पारी को आगे बढ़ाया।

पुजारा और गिल के बीच दूसरे विकेट के लिए अच्छी साझेदारी चल रही थी लेकिन जैक लीच ने बेन स्टोक्स के हाथों कैच कराकर पुजारा को आउट कर दिया। पुजारा ने 38 गेंदों में एक चौके की मदद से 15 रन बनाए। शुभमन ने इसके बाद विराट के साथ पारी को आगे बढ़ाया और शुभमन ने अपने करियर की तीसरा अर्धशतक पूरा किया।

हाफ सेंचुरी बना चलते बने गिल

शुभमन हालांकि, अर्धशतक पूरा करने के बाद ज्यादा देर नहीं टिक सके और एंडरसन की गेंद पर बोल्ड हो गए। शुभमन ने 83 गेंदों में सात चौकों और एक छक्के की मदद से 50 रन बनाए। नए बल्लेबाज के रुप में उतरे उपकप्तान अजिक्य रहाणे तीन गेंद खेल कर खाता खोले बिना एंडरसन की गेंद पर बोल्ड हो गए। पहली पारी में बेहतर पारी खेलने वाले ऋषभ पंत भी कुछ खास नहीं कर सके और एंडरसन की गेंद पर रुट को कैच थमाकर पवेलियन लौट गए। पंत ने 11 रन बनाए।

वॉशिंगटन सुंदर बने डॉम बेस का शिकार

इसके बाद डॉम बेस ने वॉशिंगटन सुंदर को बटलर के हाथों कैच कराकर आउट किया और भारत को छठा झटका दिया। सुंदर खाता खोले बिना आउट हुए।

अश्विन बने लीच का तीसरा शिकार

कोहली और अश्विन के बीच 64 रन की साझेदारी हुई। अश्विन रन नहीं बना रहे थे लेकिन वह कप्तान कोहली का अच्छा साथ दे रहे थे। लेकिन लीच ने इस साझेदारी का अंत किया। उनकी एक गेंद को अश्विन ने कट करने का प्रयास किया लेकिन गेंद दस्तानों से लगकर विकेटकीपर जोस बटलर के दस्तानों में गई। अश्विन ने नौ रन बनाए।

स्टोक्स ने किया कोहली को बोल्ड

विराट कोहली ने 72 रन की पारी खेली। उन्हें स्टोक्स ने बोल्ड किया। स्टोक्स की गेंद टप्पा लगकर अंदर आई और कोहली के ऑफ स्टंप से टकराई। गेंद में उछाल भी कम था और कोहली इसी में मात खा गए। कोहली ने अपनी 104 गेंद की पारी में 9 चौके लगाए।