IND vs ENG 2nd Test: जीत से महज 7 विकेट दूर टीम इंडिया, गेंदबाजों पर दारोमदार

Webvarta Desk: IND vs ENG 2nd Test: भारत और इंग्लैंड (India vs England, Chennai Test) के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच चेन्नै के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है। मुकाबले में आज यानी मंगलवार को चौथे दिन का खेल सुबह साढ़े 9 बजे शुरू होगा।

रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) के शतक और कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की अर्धशतकीय पारी के दम पर भारत ने इंग्लैंड ((India vs England, Chennai Test) ) के सामने जीत के लिए 482 रन का विशाल लक्ष्य रखा है। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड (IND vs ENG 2nd Test) ने दूसरी पारी में 53 रन पर अपने तीन विकेट गंवा दिए। स्टंप्स के समय डेनियल लॉरेंस 19 और कप्ता जो रूट 2 रन पर नाबाद लौटे।

तीसरे दिन तक गिरे इंग्लैंड के 3 विकेट

अक्षर ने ओपनर डोमिनिक सबली तो अश्विन ने रोरी बर्न्स को पविलियन की राह दिखा दी है। बर्न्स 25 रन बनाकर आउट हुए वहीं सिबली ने 3 रन का योगदान दिया। जैक लीच को अक्षर ने खाता खोले बगैर पविलियन की राह दिखाई।

अश्विन ने जड़ा शतक

अश्विन की गजब पारी, जड़ा टेस्ट करियर का 5वां शतक। अश्विन ने चौके के साथ 134 गेंदों पर अपने टेस्ट करियर का 5वां शतक पूरा किया। अश्विन ने मोईन अली के पारी के 82वें ओवर की 5वीं गेंद पर चौका जड़ा और निजी स्कोर 103 रन पहुंचाया।

विराट कोहली की फिफ्टी

विराट कोहली ने स्पिनर मोईन अली के पारी के 55वें ओवर की पहली गेंद पर सिंगल लिया और अपने टेस्ट करियर का 25वां अर्धशतक पूरा किया।

इंग्लैंड की पहली पारी 134 रन पर सिमटी

अश्विन के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत के खिलाफ इंग्लैंड टीम अपनी पहली पारी में मात्र 134 रन ही बना सकी। भारत ने पहली पारी में 329 रन बनाए थे और इस तरह पहली पारी में मेजबानों को 195 रन की बढ़त हासिल हुई। अश्विन ने ब्रॉड को आउट कर इंग्लैंड की पारी समेट दी। ब्रॉड 2 गेंद खेलकर खाता भी नहीं खोल सके।

इंग्लैंड के लिए विकेटकीपर बेन फॉक्स ने सर्वाधिक 42 रन बनाए। उनके अलावा ओली पोप ने 22, बेन स्टोक्स ने 18 और डॉम सिबली ने 16 रन का योगदान दिया। अश्विन ने 43 रन देकर 5 विकेट लिए। पेसर ईशांत शर्मा और अक्षर पटेल को 2-2 विकेट मिले जबकि सिराज ने भारत में अपने पहले टेस्ट में एक विकेट लिया।

भारत ने पहली पारी में बनाए 329 रन

सीरीज में 0-1 से पीछे चल रहे भारत ने पहली पारी में 329 रन बनाए। विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत दूसरे दिन 77 गेंदों पर 58 रन बनाकर नाबाद लौटे। ओली स्टोन ने कुलदीप यादव के रूप में भारत को 9वां झटका दिया।

कुलदीप 15 गेंद खेलने के बावजूद खाता भी नहीं खोल सके। इसके बाद दूसरी ही गेंद पर मोहम्मद सिराज को बेन फोक्स के हाथों कैच करा भारतीय पारी का अंत किया। सिराज ने 4 रन का योगदान दिया। इंग्लैंड की ओर से मोईन अली ने सर्वाधिक 4 जबकि ओली स्टोन ने 3 विकेट चटकाए। जैक लीच ने दो और जो रूट ने एक विकेट लिया।