Ind vs Eng 2nd Test: इंग्लैंड टीम में बड़ा बदलाव, एंडरसन समेत 4 दिग्गज खिलाड़ी हुए बाहर

Webvarta Desk: Ind vs Eng 2nd Test: इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने भारत (India vs England) के खिलाफ शनिवार से चेन्नै (Chennai 2nd Test) में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए 12 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे चल रही मेहमान इंग्लैंड टीम (Team India) ने दूसरे टेस्ट के लिए 4 बदलाव किए हैं।
एंडरसन, बटलर, आर्चर और बेस बाहर

बोलिंग ऑलराउंडर डॉम बेस, तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) , विकेटकीपर जोस बटलर (Jos Buttler) और पेसर जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) टीम से बाहर हैं वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज बेन फोक्स (Ben Foakes), ऑलराउंडर मोईन अली, ओली स्टोन, अनुभवी तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) और ऑलराउंडर क्रिस वोक्स (Chris Woakes) की वापसी हुई है।

एंडरसन और बेस ने पहले टेस्ट मैच में 5-5 विकेट लिए थे। एंडरसन को आराम के तहत बाहर रखा गया है जबकि आर्चर गुरुवार को टीम से बाहर हो गए थे। बटलर पिछले तीन टेस्ट से आराम के तहत इंग्लैंड टीम से बाहर चल रहे हैं।

रूट ने एंडरसन को बाहर करने की बताई वजह

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने शुक्रवार को इसकी पुष्टि की। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) की ओर से शुक्रवार को आयोजित वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में रूट ने कहा, ‘ इंग्लैंड ने अपने फाइनल XII में 4 बदलाव किए हैं। बेस, एंडरसन, आर्चर और बटलर टीम से बाहर हैं। हमने एंडरसन को पिछले दो टेस्ट से पहले पूरी तरह से फिट होने के लिए आराम दिया है।’

रूट ने फोक्स को सीरीज के बाकी बचे तीनों टेस्ट में बतौर विकेटकीपर खेलने की पुष्टि की वहीं पिछले दो टेस्ट में जॉनी बेयरस्टो को स्पेशलिस्ट बैट्समैन के रूप में खिलाने की उम्मीद जताई।

दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की 12 सदस्यीय टीम इस प्रकार है :

डॉम सिबली, रोरी बर्न्स, डैन लॉरेंस, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, ओली पोप, बेन फोक्स, मोईन अली, स्टुअर्ट ब्रॉड, क्रिस वोक्स, जैक लीच, ओली स्टोन।