Ind vs Eng 2nd ODI: चोट से परेशान मेहमान टीम इंग्लैंड के लिए ‘करो या मरो’ की स्थिति

Webvarta Desk: Ind vs Eng 2nd ODI: वनडे फॉर्मेट की वर्ल्ड चैंपियन (World Champion England) मुश्किल में है। सफेद गेंदों की सीरीज की दमदार शुरुआत करने वाली यह टीम पहले टी20 और अब वनडे सीरीज (India vs England Series) गंवाने के मुहाने पर खड़ी है।

इस बीच कैप्टन इयोन मॉर्गन (Eoin Morgan) और बैट्समैन सैम बिलिंग्स (Sam Billings) की चोटों की वजह से इस मैच (Ind vs Eng 2nd ODI) से बाहर हो गए हैं। हाथ में लगी चोट की वजह से मॉर्गन तो बाकी बचे दोनों मैचों में नहीं खेल पाएंगे।

बिलिंग्स को मंगलवार को बाउंड्री पर फील्डिंग करते वक्त चोट लगी थी। उनके तीसरे मैच में खेलने के बारे में फैसला बाद में लिया जाएगा। मॉर्गन की अनुपस्थिति में जोस बटलर टीम की कप्तानी करेंगे जबकि लियम लिविंगस्टोन डेब्यू करेंगे।

मॉर्गन को मंगलवार को हुए पहले मैच में फील्डिंग करते वक्त चोट लगी थी। उनकी दो उंगलियों के बीच कट लग गया है और उन्हें चार टांके भी लगवाने पड़े थे। गुरुवार को मॉर्गन प्रैक्टिस के लिए स्टेडियम पहुंचे थे लेकिन बाद में उन्होंने खुद को मैच के लिए अनफिट करार दिया।

कई सवाल हुए खड़े

भारत के खिलाफ दूसरे वनडे की पूर्व संध्या पर इंग्लैंड के सामने कई सवाल मुंह बाए खड़े थे। बटलर कप्तानी का प्रेशर ठीक से उठा पाएंगे या नहीं? टॉस जीतने की स्थिति में एक बार फिर से टारगेट का पीछा करना चाहिए या इस बार टारगेट सेट करना ठीक रहेगा? बैटिंग में अप्रोच अटैकिंग रखना है या फिर हालात के हिसाब से गियर बदलना ठीक रहेगा? कुल मिलाकर दूसरे वनडे में वर्ल्ड चैंपियन का प्रेशर बहुत ज्यादा होगा जबकि अपने खेमे में चोट की चिंताओं के बावजूद मजबूत बेंच स्ट्रेंथ के रहते टीम इंडिया आत्मविश्वास से लबरेज होगी।

चार बदलाव संभव

भारत की ओर से चोटिल श्रेयस अय्यर सीरीज से बाहर हो गए हैं जबकि वाइस कैप्टन रोहित शर्मा भी चोट से परेशान हैं। इन दोनों खिलाड़ियों के बदले सूर्यकुमार यादव और ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है।

हालांकि, पंत अगर खेलते हैं तो वह बैट्समैन के तौर पर ही इलेवन में शामिल होंगे। कीपिंग का जिम्मा केएल राहुल के पास ही होगा। इन दो बदलावों के अलावा पहले मैच में महंगे साबित हुए स्पिनर कुलदीप यादव को बाहर बैठना पड़ सकता है। उनकी जगह युजवेंद्र चहल ले सकते हैं। टीम में चौथा बदलाव भी हो सकता है। लगातार खेल रहे शार्दुल ठाकुर की जगह मोहम्मद सिराज को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जा सकता है।