IND vs Eng 1st ODI: टीम इंडिया ने इंग्लैंड को दिया 318 का लक्ष्य, 4 खिलाड़ियों ने जड़ी फिफ्टी

Webvarta Desk: India vs England 1st ODI: भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का (Ind vs Eng 1st ODI) पहला मुकाबला पुणे में खेला जा रहा है।

इस मैच (Ind vs Eng 1st ODI) में इंग्लैंड की टीम के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने शिखर धवन के 98 और क्रुणाल पांड्या के तेज नाबाद 58 रन की बदौलत 5 विकेट पर 317 रन बनाए।

धवन शतक से चूके, कोहली, क्रुणाल और राहुल का अर्धशतक

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम (Ind vs Eng 1st ODI) के लिए रोहित शर्मा और शिखर धवन की अनुभवी जोड़ी मैदान पर उतरी। इंग्लैंड के गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी करते हुए पहले पावरप्ले में इन दोनों को रन बनाने का मौका नहीं दिया। 10 ओवर में भारत सिर्फ 39 रन ही बना पाया। 42 गेंद पर 28 रन की पारी खेलकर रोहित शर्मा विकेट के पीछे जोस बटलर को कैच दे बैठे।

शिखर धवन ने एक छोर को संभाले रखा और 68 गेंद पर 5 चौके और एक छक्के की मदद से अर्धशतक पूरा किया। इसके ठीक बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी अपने वनडे करियर का 61वां अर्धशतक बनाया। 50 गेंद पर 6 चौके की मदद से उन्होंने अपनी हाफ सेंचुरी पूरी की।

56 रन के स्कोर पर मार्कवुड की गेंद पर विराट मोइन अली को अपना कैच दे बैठे। भारत का तीसरा विकेट श्रेयस अय्यर के रूप में गिरा। 6 रन पर वुड की गेंद पर वो सब्सीट्यूट फील्डर लियाम लिविंगस्टोन को कैच दे बैठे। भारत को पांचवां झटका हार्दिक पांड्या के रूप में मिला स्टोक्स की गेंद पर वह 1 रन पर विकेट के पीछे कैच दे बैठे।

भारतीय टीम की तरफ से पहला वनडे खेलने उतरे क्रुणाल पांड्या ने दमदार बल्लेबाजी करते हुए तेज अर्धशतक जमाया। 26 गेंद पर 6 चौके और 2 छक्के की मदद से हाफ सेंचुरी पूरी की। वहीं केएल राहुल ने 39 गेंद पर 3 चौका और 3 छक्का लगाते हुए पचास रन पूरे किए।

भारतीय टीम के लिए प्रसिद्ध कृष्णा को इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला, जबकि वनडे क्रिकेट में क्रुणाल पांड्या भी इस मैच के साथ डेब्यू किया। विकेटकीपर के तौर पर टीम मैनेजमेंट ने केएल राहुल को चुना है, जबकि रिषभ पंत बाहर बैठे हैं। स्पिनर के तौर पर कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन में जगह मिली है। 98 रन बनाने के बाद महज दो रन से धवन शतक बनाने से चूक गए। बेन स्टोक्स की गेंद पर वह इंग्लिश कप्तान मोर्गन को कैच दे बैठे।

भारत की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार, प्रसिद्ध कृष्णा और कुलदीप यादव।

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन

जेसन रॉय, जॉनी बेयरेस्टो, बेन स्टोक्स, इयोन मोर्गन (कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर), सैम बिलिंग्स, मोइन अली, सैम कुर्रन, मार्क वुड, आदिल रशीद और टॉम कुर्रन।