16.1 C
New Delhi
Friday, December 1, 2023

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरे वनडे में भी धोया, वर्ल्ड कप से पहले एक और सीरीज की अपने नाम

इंदौर, (वेब वार्ता)। भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया को तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में 99 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ टीम इंडिया ने इस सीरीज में भी 2-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली है। इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने बोर्ड पर 5 विकेट खोकर 399 रन का बड़ा टारगेट सेट किया था। हालांकि बारिश के चलते खेल काफी देर रुका और ऑस्ट्रेलिया को 33 ओवर में 317 रन चेज करने के लिए दिए गए। लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम मात्र 217 रन पर सिमट गई।

217 रन पर सिमटी ऑस्ट्रेलियाई टीम

इस मैच में गेंदबाजों के लिए पिच से ज्यादा मदद नहीं थी। लेकिन इसके बावजूद टीम इंडिया के बॉलर्स ने ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत बल्लेबाजी वाली टीम को 217 रन पर ऑलआउट कर दिया। मैच के दूसरे ही ओवर में प्रसिद्ध कृष्णा ने मैथ्यू शॉर्ट (9) और इससे अगली ही गेंद पर कप्तान स्टीव स्मिथ को बिना खाता खोले वापस भेज दिया। इसके बाद रविचंद्रन अश्विन ने मार्नस लाबुशेन (27), डेविड वॉर्नर (53) और जोस इंग्लिश (6) को आउट कर ऑस्ट्रेलिया को बैकफुट पर ला दिया। टीम इंडिया के लिए रवींद्र जडेजा ने भी अश्विन की तरह 3 विकेट हासिल किए। इसके अलावा 1 विकेट मोहम्मद शमी को मिला।

बल्लेबाजों ने किया कमाल का प्रदर्शन

शुभमन गिल (104) और श्रेयस अय्यर (105) की शतकीय पारियों के दम पर टीम इंडिया को कमाल की शुरुआत इस मैच में मिली। इसके बाद केएल राहुल ने 52 और ईशान किशन ने 31 रन बनाए। लेकिन आखिर में सिर्फ 37 गेंदों पर नाबाद 72 रनों की पारी खेलकर सूर्या ने टीम के टोटल को 399 तक पहुंचा दिया। ये ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में टीम इंडिया का सबसे बड़ा स्कोर है। वहीं कुल मिलाकर अगर देखा जाए तो ये ओवरऑल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथा सबसे बड़ा स्कोर है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,156FollowersFollow

Latest Articles