31.1 C
New Delhi
Monday, September 26, 2022

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच के लिए मोहाली पहुंची टीम

मोहाली
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज की शुरुआत 20 सितंबर से हो रही है। इस मैच के लिए दोनों टीमें मोहाली पहुंच चुकी हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले ही मोहाली पहुंची थी और अभ्यास कर रही थी, अब टीम इंडिया भी यहां पहुंच चुकी है।

भारत के अधिकतर खिलाड़ी मास्क लगाकर वहां पहुंचे, क्योंकि कोरोना का खतरा अभी भी बना हुआ है और संक्रमित होने पर इन खिलाड़ियों को टीम से बाहर रहना पड़ सकता है। इस स्थिति में खिलाड़ियों की निजी तैयारी और टीम की तैयारी पर भी असर पड़ेगा। इस सीरीज से भारतीय टीम में वापसी करने वाले जसप्रीत बुमराह अपनी पत्नी संजना गणेशन के साथ मोहाली पहुंचे, जबकि बाकी खिलाड़ियों का परिवार साथ नहीं था।

टीम के कप्तान रोहित शर्मा सबसे आगे थे और टीम के बाकी खिलाड़ी उनके बाद स्टेडियम पहुंचे। रोहित के लिए यह सीरीज काफी अहम है। एशिया कप में औसत प्रदर्शन करने के बाद रोहित की कोशिश इस सीरीज में बड़ी पारी खेलकर लय में लौटने की होगी।

अफगानिस्तान के खिलाफ शतक लगाने वाले विराट कोहली भी मोहाली पहुंच गए हैं। अब कोहली की कोशिश ऑस्ट्रेलिया जैसी बड़ी टीम के खिलाफ बड़ा स्कोर बनाने की होगी। विराट एशिया कप में बड़ी पारी खेलकर लय में लौट चुके हैं और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छी पारी खेलने पर उनका आत्मविश्वास और बढ़ेगा।

टीम इंडिया के उपकप्तान लोकेश राहुल भी मोहाली पहुंच गए हैं। उनके लिए यह सीरीज सबसे ज्यादा अहम है। चोट से वापसी करने के बाद राहुल ने सिर्फ एक अच्छी पारी खेली है। एशिया कप के आखिरी मैच में उन्होंने शानदार अर्धशतक लगाया था। अब राहुल की कोशिश भी कुछ अच्छी पारियां खेल लय हासिल करने की होगी।

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या भी मोहाली पहुंच गए हैं। टी20 विश्व कप से पहले हार्दिक भारत के सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक हैं। आईपीएल 2022 से ही हार्दिक शानदार लय में हैं और भारत को कई मैच जिता चुके हैं।

भारत के लेग स्पिन गेंदबाज युजवेन्द्र चहल भी मोहाली पहुंचे हैं और यहां वह ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को आउट कर अपनी लय हासिल करना चाहेंगे। युजवेन्द्र चहल के लिए एशिया कप बहुत ही साधारण रहा। इसके बाद उनकी कोशिश इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन कर लय हासिल करने पर होगी।

दिनेश कार्तिक भी इस सीरीज के लिए मोहली पहुंच चुके हैं। उनका सपना था कि वह 2022 टी20 विश्व कप खेलें और आखिरकार इस टूर्नामेंट के लिए उन्होंने टीम में जगह बना ली है। इस सीरीज में कार्तिक अपनी लय बरकरार रखना चाहेंगे।

चोट से उबरने के बाद दीपक चाहर की भारतीय टीम में वापसी हुई है, लेकिन उन्हें अपने प्रदर्शन में थोड़ा और सुधार करना होगा। जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज में चाहर पुरानी लय में नहीं दिखे थे। वहीं, जडेजा के चोटिल होने पर अक्षर पटेल का टी20 विश्व कप खेलना तय है। हालांकि, जडेजा की जगह लेने के लिए उन्हें शानदार प्रदर्शन करना होगा।

सूर्यकुमार यादव इस साल टी20 क्रिकेट में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। सूर्यकुमार ने एशिया कप में भी अच्छा प्रदर्शन किया था। वह टी20 विश्व कप के लिहाज से बेहद अहम खिलाड़ी हैं। इस सीरीज में सूर्यकुमार भी अपनी लय बरकरार रखना चाहेंगे।

रविचंद्रन अश्विन भी मोहाली के मैदान में पहुंच गए हैं। उन्हें लंबे समय से टीम में रखा जा रहा है, लेकिन काफी कम मैच में प्लेइंग 11 में जगह मिलती है। इसी वजह से उनके चयन पर सवाल उठ रहे हैं। हालांकि, मोहाली के मैदान पर अश्विन को मौका दिया जा सकता है, क्योंकि बड़े मैदान का फायदा उठाकर अश्विन कंगारू बल्लेबाजों को फंसा सकते हैं।

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी अपनी पत्नी संजना गणेशन के साथ मोहाली पहुंच गए हैं। बुमराह पीठ की चोट के बाद टीम इंडिया में वापसी कर रहे हैं, जबकि संजना इस मैच की कवरेज और एंकरिंग के लिए यहां पहुंची हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,125FollowersFollow

Latest Articles