ICC Twitter Poll: आईसीसी के पोल में India vs Pakistan क्यों, जानें पूरा मामला

Webvarta Desk: ICC Twitter Poll India vs Pakistan: मौजूदा समय के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शुमार भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का बल्ला पिछले कुछ वर्षों से तीनों फॉर्मेट में जमकर रन उगल रहा है। कोहली इस समय पैटरनिटी लीव पर हैं। मौजूदा ऑस्ट्रेलिया दौरे पर वह एक टेस्ट मैच खेलकर स्वदेश लौट आए।

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल (ICC Twitter Poll ) पर एक सवाल पूछा है कि इन दिग्गजों में आप किस खिलाड़ी को सर्वश्रेष्ठ मानते हैं। आईसीसी ने अपने ऑप्शन में 4 खिलाड़ियों के नाम दिए हैं जिनमें विराट कोहली, दक्षिण अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी एबी डीविलियर्स (Ab de Villiers), ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम की खिलाड़ी मेग लैनिंग और पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इमरान खान (Imran Khan) शामिल हैं।

विराट के पक्ष में 42 प्रतिशत वोट

इनमें अब तक जिस खिलाड़ी के पक्ष में सबसे ज्यादा वोट गया है वो इमरान खान हैं। इमरान को अब तक 49.2 प्रतिशत वोट मिला है वहीं 42 प्रतिशत लोगों की नजर में कोहली बेस्ट हैं। एबी डीविलियर्स को 8 प्रतिशत जबकि मेग लैनिंग को 0.8 प्रतिशत वोट मिले हैं।

कोहली के नाम वनडे में 43 शतक हैं

हालांकि वोटिंग में अभी एक घंटे का समय बचा हुआ है और आखिरी समय तक कुछ भी हो सकता है। विराट ने 87 टेस्ट मैचों में 7318 रन बनाए हैं जिसमें 27 शतक और 23 अर्धशतक उनके नाम है। 251 वनडे में कोहली के नाम 12040 रन दर्ज है। कोहली ने वनडे इंटरनेशनल में अब तक 43 शतक और 60 अर्धशतक लगाए हैं।

इमरान ने अपनी कप्तानी में पाक को दिलाया था वर्ल्ड कप

अपनी कप्तानी में पाकिस्तान को 1992 में वर्ल्ड कप दिलाने वाले इमरान खान ने 88 टेस्ट मैचों में 3807 रन बनाए हैं जिनमें 6 शतक और 18 अर्धशतक दर्ज है। इमरान ने गेंदबाजी में 362 टेस्ट विकेट लिए हैं। ऑलराउंडर इमरान ने 175 वनडे में 3709 रन बनाए हैं जिसमें एक शतक और 19 अर्धशतक शामिल है। वनडे में इमरान के नाम 182 विकेट है।