ICC Test Rankings: रोहित शर्मा ने हासिल की करियर की बेस्ट रैंकिंग, अश्विन ने भी लगाई बढ़ी छलांग

Rohit Sharma
Webvarta Desk: भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग (ICC Test Rankings) में 6 पायदान की लंबी छलांग लगाते हुए करियर की बेस्ट रैंकिंग हासिल कर ली है। वर्ल्ड क्रिकेट में ‘हिटमैन’ के नाम से फेमस रोहित टॉप-10 में 8वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

रोहित (Rohit Sharma) ने इंग्लैंड (IND vs ENG Test Series) के खिलाफ जारी 4 मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज के शुरुआती 3 मैचों में स्पिन के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है। वह टॉप 10 में भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के बाद दूसरे भारतीय हैं। कोहली पांचवें नंबर पर कायम हैं।

साल 2019 में टेस्ट क्रिकेट में बतौर ओपनर डेब्यू करने के बाद रोहित (Rohit Sharma) ने अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हालांकि रोहित बड़ी पारी खेलने में असफल रहे थे। रोहित ने इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए तीसरे मुकाबले की पहली पारी में 66 रन और दूसरी पारी में नाबाद 25 रन बनाए थे। रोहित का रेटिंग अंक 742 है जबकि अक्टूबर 2019 में उनका रेटिंग अंक 722 था और वह उस वक्त 10वें स्थान पर थे।

अश्विन तीसरे नंबर पर पहुंचे

तीसरे मैच में कुल 11 विकेट चटकाने वाले स्पिन गेंदबाज अक्षर पटेल (Akshar Patel) और रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) भी रैंकिंग में उछले हैं। अक्षर 38वें नंबर पर आ गए हैं जबकि अश्विन चौथे से तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। इंग्लैंड के स्पिनर जैक लीच भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट में चार विकेट लेने के साथ ही पहली बार शीर्ष 30 में पहुंच गए हैं।

वह तीन स्थान के सुधार के साथ गेंदबाजों की रैंकिंग में 28वें स्थान पर हैं। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट, जिन्होंने भारत के खिलाफ पहली पारी में पांच विकेट लिए थे, गेंदबाजी रैंकिंग में 72वें और ऑलराउंडर रैंकिंग में न्यूजीलैंड के टिम साउदी के साथ संयुक्त रूप से 13वें स्थान पर आ गए हैं।