ICC Test Ranking: इतिहास में पहली बार पहले पायदान पर पहुंची न्यूजीलैंड, तीसरे पर भारत

Webvarta Desk: ICC Test Ranking: अपने इतिहास में पहली बार न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) की टीम आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पहले पायदान पर पहुंच गई है। सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान (NZ vs PAK) को पारी और 176 रन से हराने के बाद कीवी टीम रैंकिंग में पहले नंबर पर पहुंची।

न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) ने पहला मैच 101 रन से जीता था। न्यूजीलैंड अब 118 अंकों के साथ पहले नंबर पर है और ऑस्ट्रेलिया दूसरे (Australia Cricket Team) नंबर पर है। वहीं भारतीय टीम (Team India) तीसरे नंबर पर पहुंच गई है। इस जीत के साथ न्यूजीलैंड आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में क्वॉलिफाइ करने की रेस में भी शामिल हो गई है। वह टेस्ट चैंपियनशिप में अब तीसरे स्थान पर है।

क्या रहा मैच में खास

तेज गेंदबाज काइल जेमीसन ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए 48 रन देकर छह विकेट लिए जिससे न्यूजीलैंड ने दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में पाकिस्तान को पारी और 176 रन से हराकर दो मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप किया।

पाकिस्तान की टीम पहली पारी में 362 रन से पिछड़ने के बाद चौथे दिन अपनी दूसरी पारी में 186 रन पर आउट हो गई। न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के पहली पारी के 297 रन के जवाब में अपनी पहली पारी छह विकेट पर 659 रन पर समाप्त घोषित की थी। उसकी पारी के आकर्षण कप्तान केन विलियमसन (238) का दोहरा शतक तथा हेनरी निकोल्स (157) और डेरेल मिचेल (नाबाद 102) के शतक थे।

पहली पारी में 69 रन देकर पांच विकेट लेने वाले जेमीसन ने इस तरह से मैच में 117 रन देकर 11 विकेट लिए। उन्होंने अब तक छह टेस्ट मैचों में चौथी बार पारी में पांच या अधिक विकेट और पहली बार मैच में 10 या अधिक विकेट लिये। न्यूजीलैंड ने इस सीजन में अपने चारों टेस्ट मैच जीते हैं।