ICC Test Ranking: कोहली दूसरे पायदान पर बरकरार, बटलर-वोक्स ने लगाईं लंबी छलांग

New Delhi: इंडियन कैप्टन विराट कोहली (Virat Kohli) ICC की नई रैंकिंग में टेस्ट बल्लेबाजों (ICC Test Ranking) की सूची में दूसरे स्थान पर काबिज हैं जबकि ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ (Steve Smith) टॉप पर तो न्यूजीलैंड के केन विलियमसन (Kane Williamson) तीसरे स्थान पर काबिज हैं।

वहीं, इंग्लैंड और पाकिस्तान (ENG beat PAK) के बीच शनिवार को खत्म हुए पहले टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले क्रिस वोक्स (Chris Woakes) और शान मसूद (Shan Masood) ने लंबी छलांग लगाई है।

पुजारा और रहाणे की रैंकिंग बरकरार

शीर्ष 10 बल्लेबाजों में चेतेश्वर पुजारा (8वें) और अजिंक्य रहाणे (10वें) पहले की तरह अपनी रैंकिग (ICC Test Ranking) पर बरकरार हैं। पाकिस्तान के बाबर आजम छठे जबकि इंग्लैंड के कप्तान जो रूट नौवें स्थान पर कायम हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट में शून्य और नौ रन की पारी खेलने वाले बेन स्टोक्स चौथे से खिसक कर सातवें पायदान पर पहुंच गए। टेस्ट मैच की पहली पारी में 156 रन बनाने वाले बाएं हाथ के बल्लेबाज मसूद 14 स्थान के सुधार के साथ करियर के सर्वश्रेष्ठ 19वीं रैंकिंग पर पहुंच गए।

जोस बटलर और वोक्स को बड़ा फायदा

मैच की दूसरी पारी में नाबाद 84 रन बनाने के साथ छठे विकेट के लिए जोस बटलर के साथ 139 रन की साझेदारी कर इंग्लैंड को जीत दिलाने वाले हरफनमौला क्रिस वोक्स बल्लेबाजों की सूची में 18 स्थान के सुधार के साथ 78वीं रैंकिंग पर आ गए। वह हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में सातवें पायदान पर पहुंच गए।

बटलर 38 और 75 रन की पारी खेल रैंकिंग में 44वें से 30वें स्थान पर आ गए। पहली पारी में 62 रन बनाने वाले ओली पोप करियर के सर्वश्रेष्ठ 36वें पायदान पर पहुंच गए।

बोलिंग में यासिर और शादाब को फादया

गेंदबाजों की रैंकिंग में पाकिस्तान के लेग स्पिनर यासिर शाह और शादाब खान अपनी स्थिति सुधारने में सफल रहे। मैच में आठ विकेट लेने वाले यासिर शाह दो स्थान ऊपर चढ़कर 22वें जबकि शादाब करियर के सर्वश्रेष्ठ 69वें स्थान पर पहुंच गए।

इंग्लैंड के गेंदबाजों में स्टुअर्ट ब्रॉड तीसरे स्थान पर कायम हैं। मैच में छह विकेट लेने से हालांकि उनके और दूसरे स्थान पर काबिज न्यूजीलैंड के नील वैगनर के बीच सिर्फ सात अंक का फासला रह गया है। जोफ्रा आर्चर भी दो स्थान के सुधार के साथ 37वें पायदान पर पहुंच गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *