Friday, January 22, 2021
Home > Sports Varta > पहली बार ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों ने बुरा व्यवहार नहीं किया : हरभजन

पहली बार ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों ने बुरा व्यवहार नहीं किया : हरभजन

Harbhajan Singh
सिडनी (वेबवार्ता)। भारत के अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने रविवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में भारतीय टीम के खिलाड़ियों पर की गई नस्लीय टिप्पणी की आलोचना की है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन मोहम्मद सिराज पर दर्शकों ने नस्लीय टिप्पणी की थी।

हरभजन ने कहा कि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में खेलते हुए उनके धर्म और रंग को लेकर काफी चीजें सुनी हैं।

हरभजन ने ट्वीट किया, मैंने ऑस्ट्रेलिया में खेलते हुए अपने बारे में, अपने धर्म, अपने रंग और कई चीजों को लेकर काफी चीजें सुनी हैं। यह पहली बार नहीं है कि दर्शकों ने इस तरह की वाहियात हरकत की हो। आप कैसे उन्हें रोकेंगे?

भारतीय टीम ने रविवार को एक बार फिर इस संबंध में शिकायत दर्ज कराई।

मैच के चौथे दिन भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने शिकायत की जिसके बाद मैच रोका गया। अंपायरों और सुरक्षा अधिकारियों ने मिलकर फैसला लिया और दर्शक दीर्घा में बैठे छह लोगों को मैदान से बाहर का रास्ता दिखाया।

भारत के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस. लक्ष्मण ने भी इसकी आलोचना करते हुए ट्वीट किया, एससीजी में जो हुआ वो काफी दुर्भाग्यपूर्ण है। यह फालतू चीज बर्दाश्त नहीं। मैदान पर खिलाड़ी को गाली देने का मतलब आज तक समझ नहीं आया। अगर आप यहां मैच देखने नहीं आए हैं और सम्मानजनक व्यवहार नहीं कर सकते तो कृपया माहौल खराब करने नहीं आइए।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने हालांकि इस संबंध में भारत से माफी मांग ली है और कहा है कि वह आईसीसी की जांच का इंतजार कर रहे हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *