33.1 C
New Delhi
Saturday, August 13, 2022

इंग्लैंड क्रिकेट के हीरो बेन स्टोक्स ने क्रिकेट को कहा अलविदा, फैंस हुए निराश

इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर और 2019 वनडे विश्व कप में टीम की खिताबी जीत के हीरो बेन स्टोक्स ने सभी को हैरान करते हुए सोमवार को वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। 31 वर्षीय अनुभवी ऑलराउंडर मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ डरहम के अपने घरेलू मैदान पर अपना अंतिम वनडे अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेलेगा।

स्टोक्स ने हाल ही में भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में खेला, जहां उन्होंने मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में तीसरे और अंतिम गेम में 27 के शीर्ष स्कोर के साथ 16 के औसत से 48 रन बनाए। इसके अलावा, स्टोक्स सफेद गेंद की सीरीज में एक भी विकेट लेने में विफल रहे।

बेन स्टोक्स के इस तरह वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान करने के फैसले से उनके फैंस काफी निराश हो गए हैं। कई फैंस उनके इस फैसले से हैरान भी है और कुछ ने उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी है।

स्टोक्स के वनडे अंतरराष्ट्रीय करियर को लार्ड्स में न्यूजीलैंड के खिलाफ 2019 विश्व कप फाइनल में उनके ‘प्लेयर आफ द मैच’ प्रदर्शन के लिए याद किया जाएगा। उनके नाबाद 84 रन की मदद से इंग्लैंड की टीम अपना पहला 50 ओवर का विश्व खिताब जीतने में सफल रही थी।

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान स्टोक्स ने 104 वनडे मुकाबलों में 2919 रन बनाने के अलावा 74 विकेट भी चटकाए। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के बयान में स्टोक्स के हवाले से कहा गया, ”मैं मंगलवार को डरहम में इंग्लैंड के लिए अपना अंतिम वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच खेलूंगा। मैंने इस प्रारूप से संन्यास लेने का फैसला किया है।”

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Hot Topics

Related Articles