25.1 C
New Delhi
Sunday, September 25, 2022

इंग्लैंड उनके घर में 23 साल बाद भारतीय महिला टीम ने दी मात, रचा इतिहास

कैंटरबरी, (वेब वार्ता)।  भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड में इतिहास रच दिया है. 23 साल बाद अंग्रेजों को उसी के घर में किसी वनडे सीरीज में शिकस्त दी है. साथ ही भारतीय महिला टीम की इंग्लैंड के घर में यह दूसरी वनडे सीरीज है, जिसमें जीत मिली है.

दरअसल, भारतीय टीम लगातार दूसरे साल इंग्लैंड दौरे पर पहुंची है. पिछली बार यहां तीन वनडे की सीरीज में 1-2 से हार झेलनी पड़ी थी. मगर इस बार खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज में टीम इंडिया ने शुरुआती दोनों मुकाबले जीत लिए हैं.

हरमन की शतकीय पारी से इंग्लैंड चित

इसी के साथ सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय महिला टीम ने 7 विकेट से जीत दर्ज की थी. जबकि बुधवार (21 सितंबर) को खेले गए दूसरे मैच में इंग्लैंड की महिला टीम को 88 रनों के बड़े अंतर से हराया है. इस जीत में कप्तान हरमनप्रीत कौर ने अपने खेल की चमक बिखेरी.

हरमनप्रीत कौर ने 111 गेंदों पर नाबाद 143 रनों की शतकीय पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 4 छक्के और 18 चौके जमाए. हरमन का स्ट्राइक रेट 128.83 का रहा. मैच में हरमनप्रीत कौर को ही प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया. हरमन के करियर का यह पांचवां वनडे शतक रहा.

इस तरह भारतीय टीम ने मैच जीता

दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस हारकर पहले बैटिंग की थी. इसमें हरमनप्रीत कौर की शतकीय पारी के बदौलत भारतीय टीम ने 5 विकेट पर 333 रनों का बड़ा स्कोर बनाया. इसमें हरलीन देओल ने 58 रनों की आतिशी पारी खेली.

334 रनों के टारगेट के जवाब में इंग्लैंड टीम 44.2 ओवर में 245 रन बनाकर ही ढेर हो गई. टीम के लिए सिर्फ डेनिले वाइट ने 65 रनों की पारी खेली. जबकि भारतीय टीम के लिए तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके.

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,124FollowersFollow

Latest Articles