ENG vs WI: मैनचेस्टर में इंग्लैंड ने दिखाया दम, विंडीज को मात देकर 2-1 से जीती सीरीज

New Delhi: England Beat West Indies by 2-1: इंग्लैंड ने मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में दमदार प्रदर्शन करते हुए तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच पांचवें दिन मंगलवार को 269 रन से जीत लिया। इस जीत के साथ मेजबान टीम ने सीरीज 2-1 से अपने नाम की। कोविड-19 के कारण लंबे ब्रेक के बाद यह पहली इंटरनैशनल सीरीज थी, जिसे इंग्लैंड ने अपने नाम किया।

वर्षा बाधित इस मैच में इंग्लैंड (ENG vs WI) ने अपनी पहली पारी में 369 रन बनाए, जिसके बाद विंडीज टीम को 197 रन पर समेट दिया। इसके बाद मेजबान टीम ने दूसरी पारी 2 विकेट पर 226 रन बनाकर घोषित की और विंडीज टीम पांचवें और अंतिम दिन 129 रन पर ऑलआउट हो गई।

इंग्लैंड का दमदार प्रदर्शन, मैनचेस्टर में लगातार दूसरी जीत

इंग्लैंड ने मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में लगातार दूसरी जीत दर्ज की। इससे पहले पिछला टेस्ट भी मैनचेस्टर में खेला गया था, जिसमें मेजबान टीम ने 113 रन से जीत दर्ज की थी। वहीं, साउथैम्पटन में सीरीज का पहला टेस्ट विंडीज टीम ने 4 विकेट से जीता था।

विंडीज को मिला 399 रन का लक्ष्य, 129 पर सिमटी टीम

वर्षा बाधित इस मैच में इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 369 रन बनाए, जिसके बाद विंडीज टीम को 197 रन पर समेट दिया। इसके बाद मेजबान टीम ने दूसरी पारी 2 विकेट पर 226 रन बनाकर घोषित की और विंडीज टीम पांचवें और अंतिम दिन 129 रन पर ऑलआउट हो गई।

ब्रॉड का जलवा, मैच में झटके 10 विकेट

इंग्लैंड के पेसर स्टुअर्ट ब्रॉड ने मैच में कुल 10 विकेट लिए। उन्होंने पहली पारी में 6 और दूसरी पारी में 4 विकेट अपने नाम किए। इसी के साथ उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट भी पूरे कर लिए।

ब्रॉड के 500 टेस्ट विकेट, ICC ने दी बधाई

क्रिस वोक्स का ‘पंच’

इंग्लिश पेसर क्रिस वोक्स ने दूसरी पारी में 5 विकेट झटके। उन्होंने 11 ओवर में 50 रन दिए। पहली पारी में उन्होंने 57 रन देकर 1 विकेट लिया था।

फिर नहीं चले विंडीज टीम के बल्लेबाज

विंडीज टीम के बल्लेबाज एक बार फिर नहीं चले और 129 रन पर उसकी दूसरी पारी सिमट गई। दूसरी पारी में उसके विकेटकीपर बल्लेबाज शाई होप ने सर्वाधिक 31 और जर्मेन ब्लैकवुड ने 23 रन का योगदान दिया। ओपनर क्रेग ब्रैथवेट (19), शामार ब्रुक्स (22) और कप्तान जेसन होल्डर (12) भी दहाई का आंकड़ा छू सके।

ब्रॉड ने झटके मैच में 10 विकेट

शतक से चूके बर्न्स, रूट की नाबाद फिफ्टी

दूसरी पारी में इंग्लैंड के ओपनर रोरी बर्न्स (90) शतक से चूक गए थे। उन्होंने 163 गेंदों की अपनी पारी में 10 चौके लगाए। कप्तान जो रूट ने 56 गेंदों पर 68 रन की अपनी तेजतर्रार पारी में 8 चौके और 1 छक्का लगाया। जैसे ही बर्न्स का विकेट 226 के टीम स्कोर पर गिरा, रूट ने पारी घोषित कर दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *