DC vs SRH: दिल्ली ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, हैदराबाद के लिए करो या मरो का मुकाबला

New Delhi: आईपीएल 2020 (IPL 2020) का 47वां लीग मैच (IPL 47th Match) दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद (DC vs SRH) के बीच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (Dubai International Cricket Stadium) में खेला जा रहा है, जहां दिल्ली ने टॉस ,जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।

अबतक सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) अपने खेले 11 में से सिर्फ 7 मैच जीती हुई है, वहीं दिल्ली (Delhi Capitals) की टीम ने अपने शुरूआती 11 में से 7 मुकाबले जीते हुए हैं।

हैदराबाद ने किए 3 बदलाव

आज के मैच (DC vs SRH) के लिए दिल्ली की टीम में कोई बदलाव नहीं हुआ है। वहीं हैदराबाद ने तीन बदलाव किया है। जॉनी बेयरस्टो की जगह केन विलियमसन, प्रियम गर्ग की जगह रिधिमान साहा और शाहबाज नदीम की जगह खलील अहमद खेलते नजर आएंगे।

दिल्ली की टीम का प्लऑफ में पहुंचना तय है जबकि हैदराबाद के लिए यह मैच करो या मरो का होगा। दिल्ली की टीम आज का मुकाबला जीतकर सीधा प्लऑफ में जगह पक्का कर लेगी जबकि हैदराबाद की टीम हार कर लगभग बाहर हो जाएगी।

इस वक्त अंक में दिल्ली की टीम दूसरे स्थान पर है जबकि हैदराबाद की टीम सातवें नंबर पर है। हैदराबाद की टीम को पिछले मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ शर्मनाक हार मिली थी। टीम 126 रन के स्कोर का भी पीछा नहीं कर पाई थी। दिल्ली की टीम को भी पिछले मैच में कोलकाता के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

हेड टू हेड दिल्ली बनाम हैदराबाद

दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 16 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें से 10 में दिल्ली और 6 में हैदराबाद को जीत मिली है। इस सीजन में दोनों टीमों के बीच हुई पहली भिड़ंत में हैदराबाद की टीम ने 15 रन से दिल्ली को मात दी थी।

पिच रिपोर्ट

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए उतनी मददगार नहीं रहती हैं। इस पिच पर गेंदबाजों का बोलबाला रहता हैं। तेज गेंदबाजों को जहां इस पिच पर स्विंग मिलती है। वहीं स्पिनरों का गेंद इस पिच पर घूमता हैं।

दिल्ली कैपिटल्स की टीम

अजिंक्य रहाणे, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर (C), ऋषभ पंत (WK), शिम्रोन हेटिमर, मार्कस स्टोइनिस, एक्सर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कगीस रबाडा, एनरिक नार्जे, तुषार देशपांडे

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम

डेविड वार्नर (c), केन विलियमसन, मनीष पांडे, विजय शंकर, रिद्धिमान साहा (WK), जेसन होल्डर, अब्दुल समद, राशिद खान, शाहबाज़ नदीम, संदीप शर्मा, टी नटराजन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *