DC vs MI: मुंबई ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, प्लेऑफ में जगह बनाने उतरेगी दिल्ली

New Delhi: आईपीएल 2020 (IPL 2020) का 51वां मैच मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स (DC vs MI) की टीम के बीच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (Dubai International Cricket Stadium) में खेला जा रहा है, जहां मुंबई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।
दोनों टीमों ने किए बदलाव

मुंबई (Mumbai Indians) की टीम ने दो बदालाव किए हैं। टीम ने हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को आराम दिया है। जेम्स पेटिंसन भी इस मुकाबले में नहीं खेलेंगे। नाथन-कुल्टर नाइल और जयंत यादव को प्लेइंग इलवेन में मौका मिला है। दिल्ली (Delhi Capitals) की टीम में पृथ्वी शॉ और हर्षल पटेल की वापसी हुई है। वहीं प्रवीण दुबे आइपीएल में डेब्यू करेंगे।

आंकड़ों में मुंबई आगे

12 में से आठ मैच जीतकर मुंबई की अंक तालिका में पहले स्थान पर है और प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर गई है। दिल्ली के लिए यह मुकाबला काफी अहम होने वाला है। उसके 12 मैचों में 14 अंक हैं। टीम हर हाल में जीत दर्ज करके प्लेऑफ में अपना स्थान पक्का करना चाहेगी। दोनों टीमों (DC vs MI) के बीच इस साल पहले एक मैच हो चुका है मुंबई को उस मैच में जीत मिली थी। दिल्ली को इस मैच में पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

दिल्ली का बिगड़ सकता है खेल

दिल्ली को आज का मुकाबला समेत दो मैच खेलने हैं। यदि वह अपने अगले दो मैचों में हार जाती है, तो यह संभव है कि किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) उनसे नेट रन-रेट में आगे निकल जाए। दिल्ली अगर बड़े अंतर से हारती है और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) या सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) बड़ी जीत दर्ज करते हैं, तो वह शीर्ष चार से बाहर कर सकती है। ऐसे में टीम हर हाल में यह मैच जीतना चाहेगी। टीम को पिछले तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा है।

मोमेंटम बनाए रखने की कोशिश करेगी मुंबई

दूसरी ओर मुंबई अपना मोमेंटम बनाए रखने की कोशिश करेगी। टीम शीर्ष दो में रहते हुए प्लेऑफ में पहुंचने की कोशिश करेगी। कप्तान रोहित शर्मा की चोट चिंता का विषय जरूर है, लेकिन उनकी गैरमौजूदगी में क्विंटन डी कॉक, इशान किशन और सूर्यकुमार ने अच्छी बल्लेबाजी की है। कीरोन पोलार्ड, क्रुनाल पांड्या और हार्दिक पांड्या ने निचले मध्यक्रम में अच्छा काम किया है।

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुंबई की गेंदबाजों खराब रही थी, लेकिन उन्होंने बैंगलोर के खिलाफ शानदार वापसी की। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट ने शानदार गेदबाजी की है, जबकि पोलार्ड, राहुल चाहर और क्रुनाल ने उनका अच्छा साथ दिया है।

आज बन सकते हैं ये रिकॉर्डस
  • कीरोन पोलार्ड अगर इस मैच में 27 रन बनाते हैं, तो वह आईपीएल में अपने 3000 रन पूरे कर लेंगे।
  • कीरोन पोलार्ड अगर इस मैच में 6 छक्के लगाते हैं, तो वह आईपीएल में अपने 200 छक्के पूरे कर लेंगे।
  • क्विंटन डी कॉक अगर इस मैच में 11 चौके लगाते हैं, तो वह आईपीएल करियर में अपने 200 चौके पूरे कर लेंगे।
  • ऋषभ पंत इस मैच में अगर 11 रन बना लेते हैं, तो वह आईपीएल में 2000 रन बनाने वाले 36वें खिलाड़ी बन जाएंगे।
  • इस मैच में 8 चौके लगाते ही कीरोन पोलार्ड अपने आईपीएल करियर में 200 चौके पूरे कर लेंगे।
  • दिल्ली कैपिटल्स अगर इस मैच में जीत हासिल करेगी, तो वह मुंबई इंडियंस के बाद आईपीएल 2020 के प्लेऑफ़ में पहुंचने वाली दूसरी टीम होगी।
मुंबई इंडियंस का संभावित प्लेइंग इलेवन

क्विंटन डी कॉक (WK), इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, क्रुनाल पांड्या, कीरोन पोलार्ड (C), जयंत यादव, नाथन कूल्टर नाइल, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह

दिल्ली कैपिटल्स का संभावित प्लेइंग इलेवन

पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर (C), ऋषभ पंत (WK), शिमरोन हेटिमर, मार्कस स्टोइनिस, हर्षल पटेल, प्रवीण दुबे, कगीस रबाडा, रविचंद्रन अश्विन, एनरिच नॉर्त्जे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *