14.1 C
New Delhi
Sunday, January 29, 2023

IPL में फिर दिखेगी दादागीरी!दिल्ली कैपिटल्स ने सौरव गांगुली को दी बड़ी जिम्मेदारी

नई दिल्ली, (वेब वार्ता)। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने एक बार फिर क्रिकेट के मैदान पर वापसी की है. सौरव गांगुली अब इंडियन प्रीमियर लीग की दिल्ली कैपिटल्स टीम के लिए एक बड़ी जिम्मेदारी निभाते हुए नज़र आएंगे. दिल्ली कैपिटल्स ने सौरव गांगुली को अपना डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट बनाया है.

बीसीसीआई अध्यक्ष पद से छुट्टी के बाद यह पहली बार है जब सौरव गांगुली क्रिकेट से जुड़ी किसी बड़ी पोस्ट पर वापसी कर रहे हैं. अभी दिल्ली कैपिटल्स की ओर से सौरव गांगुली के रोल के विस्तार से समझाया नहीं गया है, लेकिन अन्य टीमों के उदाहरण को देखते हुए वह एक मेंटर के साथ-साथ कोचिंग के लीडरशिप रोल में भी दिखाई दे सकते हैं.

सौरव गांगुली पहले भी आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के साथ काम कर चुके हैं. साल 2019 में सौरव गांगुली दिल्ली कैपिटल्स के मेंटर थे. हालांकि, इस बार उनका रोल कुछ बड़ा हो सकता है क्योंकि दिल्ली कैपिटल्स फ्रेंचाइजी ने आईपीएल के अलावा साउथ अफ्रीका लीग और दुबई क्रिकेट लीग में भी टीमें खरीदी हैं.

सौरव गांगुली ने अक्टूबर 2022 में बीसीसीआई का अध्यक्ष पद छोड़ा है, क्योंकि उन्हें दूसरे कार्यकाल के लिए एक्सटेंशन नहीं मिला था. सौरव गांगुली तीन साल तक बीसीसीआई के अध्यक्ष पद पर मौजूद थे, लेकिन अब वह फिर से आईपीएल में नज़र आने वाले हैं. दिल्ली कैपिटल्स में सौरव गांगुली की जोड़ी कोच रिकी पोंटिंग के साथ बनेगी.

दिल्ली कैपिटल्स (DC)
ऋषभ पंत (कप्तान), डेविड वॉर्नर, पृथ्वी शॉ, रोमैन पॉवेल, अक्षर पटेल, कमलेश नागरकोटी, ललित यादव, मिचेल मार्श, प्रवीण दुबे, रिपल पटेल, सरफराज खान, विकी ओस्तवाल, यश धुल, अमन खान, एनरिक नॉर्किया, चेतन सकारिया, कुलदीप यादव, लुंगी एनगिडी, मुस्तफिजुर रहमान, खलील अहमद, फिल साल्ट, ईशांत शर्मा, मुकेश कुमार, मनीष पांडे और रिली रोसो.

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,114FollowersFollow

Latest Articles