IPL 2020: CPL की परफॉर्मेंस को आईपीएल में दोहराना चाहेंगे ये दिग्गज खिलाड़ी

New Delhi: आईपीएल (IPL 2020) की शुरुआत हो रही है। सीपीएल के कई खिलाड़ी इस लीग में भी हिस्सा लेंगे। कई खिलाड़ियों का सीपीएल में प्रदर्शन शानदार रहा है। ऐसे में उनकी कोशिश होगी कि वे अपनी इस लय को आईपीएल में भी दोहराना चाहेंगे। ऐसे खिलाड़ियों पर एक नजर…
राशिद खान (सनराइजर्स हैदराबाद)

राशिद (Rashid Khan) सनराइजर्स (Hyderabad Sunrisers) के अहम खिलाड़ी हैं। इस लीग (IPL) में वह बीते 3 साल से ही खेल रहे हैं लेकिन बड़े-बड़े बल्लेबाजों में उनका खौफ है। CPL में बारबाो ट्रिडेंट्स के इ स खिलाड़ी ने 10 मैच में 11 विकेट अपने नाम किए।

आंद्रे रसल (कोलकाता नाइट राइडर्स)

शॉर्ट फॉर्मेट में दुनिया भर की टीमें इस खिलाड़ी (Andre Russel) के नाम से खौफ खाती हैं। वह 200 के स्ट्राइक रेट से रन बनाने में माहिर हैं और अकेले अपने दम पर कभी भी पूरा मैच खत्म कर देते हैं। CPL में जमैका तालावास की ओर से खेलते हुए उन्होंने 9 मैच की 8 पारियों में 222 रन अपने नाम किए, जिनमें 3 फिफ्टीज भी शामिल हैं।

सुनील नरेन (कोलकाता नाइट राइडर्स)

नरेन (Sunil Narine) सीपीएल में भी नाइट राइडर्स (ट्रिनबागो) के खिलाड़ी हैं। रेकॉर्ड चौथी बार चैंपियन बनी उनकी टीम इस सीजन अजेय भी रही। हालांकि उन्हें इस सीजन सिर्फ 5 मैच ही खेलने को मिले, हालांकि उनका परफॉ्मेंस बैट और बॉल दोनों से ही शानदार रहा। नरेन ने यहां 28.80 की औसत से 144 रन कूटे और बोलिंग में भी उन्होंने 6 विकेट अपने नाम किए।

शिमरॉन हेटमेयर (दिल्ली कैपिटल्स)

इस धाकड़ लेफ्टहैंडर बल्लेबाज (Shimron Hetmyer) को इस बार दिल्ली कैपिटल्स (DC) की टीम अपने पाले में किया है। सीपीएल में यह खिलाड़ी गयाना अमेजन वॉरियर्स का हिस्सा रहा और उन्होंने यहां 11 मैचों में 267 रन बनाए। सीपीएल में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में वह चौथे बल्लेबाज हैं।

निकोलस पूरन (किंग्स XI पंजाब)

पंजाब का यह खिलाड़ी (Nicholas Pooran) सीपीएल में गयाना अमेजन वॉरियर्स की ओर से खेला। वह इस लीग में इस बार सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में 5वें स्थान पर रहे। पूरन ने 11 मैच की 11 पारियों में 245 रन अपने नाम किए, जिसमें 1 शतक भी उनके नाम है।

इमरान ताहिर (चेन्नै सुपरकिंग्स)

41 की उम्र में भी ताहिर (Imran Tahir) सीएसके का अहम हिस्सा हैं। इस बार यूएई की धीमी पिचों पर उनकी भूमिका और भी अहम होगी। गयाना अमेजन वॉरियर्स के इस खिलाड़ी ने सीपीएल में 15 विकेट अपने नाम किए। वह सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में नंबर 3 पर हैं।

संदीप लामिछाने (दिल्ली कैपिटल्स)

2018 में IPL डेब्यू करने वाले संदीप (Sandeep Lamichhane) का दिल्ली की टीम में यह तीसरा सीजन है। सीपीएल में वह जमैका तालावाज की ओर से खेले और उन्होंने 12 विकेट अपने नाम किए। यूएई में धीमी पिचों के चलते इस बार उन्हें दिल्ली की टीम से भरपूर मौका मिलने का चांस है।

कायरन पोलार्ड (मुंबई इंडियंस)

पोलार्ड मुंबई (Kieron Pollard) के लिए निचले क्रम में आकर परिस्थितियों की मांग के हिसाब से खेलने में माहिर बल्लेबाज हैं। वह बोलिंग में भी अपना करिश्मा बिखेरते हैं। CPL में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स (TKR) के कप्तान हैं और इस TKR को खिताब जिताने में उनका रोल अहम रहा।

फाइनल में उन्होंने (Kieron Pollard) 4 विेकेट अपने नाम किए। इस सीजन CPL में पोलार्ड ने 11 मैच खेलकर 51.75 की औसत से 1 फिफ्टी समेते 207 रन बनाए। इस सीजन उनके खाते में 8 विकेट भी रहे, जिनमें से 4 फाइनल में ही उन्होंने अपने नाम किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *