क्रिस गेल का पाकिस्तानी बल्लेबाजों पर तंज, ‘शायद वे शाहिद अफरीदी को फॉलो कर रहे हैं’

Webvarta Desk: वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle) ने हाल ही में पाकिस्तान ने ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) पर तंज कसा है। गेल ने बल्ले से अफरीदी के प्रदर्शन में निरंतरता के अभाव को लेकर निशाना साधा है।

दोनों क्रिकेटर फिलहाल पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में अलग-अलग फ्रैंचाइजी के लिए खेल रहे हैं। शाहिद (Shahid Afridi) जहां मुलतान सुल्तान के लिए खेल रहे हैं वहीं गेल (Chris Gayle) सरफराज अहमद की कप्तानी वाली क्वेटा ग्लेडिएटर का हिस्सा हैं।

क्रिस गेल (Chris Gayle) ने हाल ही में जियो सुपर के साथ बातचीत की। इस दौरान उन्होंने पावर-हिटिंग में अपना करियर बनाने के इच्छुक युवाओं को कुछ टिप्स दिए। उन्होंने कहा कि सिक्स हिटिंग की रणनीति यही है कि आप ‘खेल की परिस्थिति’ को समझें और खेल को ‘स्टेज दर स्टेज’ तोड़कर देखें

41 वर्षीय गेल ने इसी दौरान शाहिद अफरीदी को ट्रोल भी किया। अफरीदी, जो बड़े शॉट लगाने के लिए जाने जाते रहे हैं, गेल के निशान पर रहे। गेल से जब पूछा गया कि बात जब पावर-हिटिंग की आती है तो पाकिस्तानी बल्लेबाजों के प्रदर्शन में निरंतरता का इतना अभाव क्यों नजर आता है, तो गेल ने कहा, ‘शायद वे शाहिद अफरीदी को फॉलो कर रहे हैं।’

दो बार टी20 वर्ल्ड कप विजेता कप्तान ने कहा कि हर गेंद पर छक्का मारने का प्रयास करने के बजाय किसी बल्लेबाज को एक गेंदबाज को निशाना बनाना चाहिए और उसी हिसाब से उस गेंदबाज पर अधिक से अधिक रन बनाने की कोशिश करनी चाहिए।