14.1 C
New Delhi
Sunday, January 29, 2023

IPL 2023: 16 करोड़ में बिके निकोलस पूरन तो तकादा करने पहुंचे क्रिस गेल!

नई दिल्ली: आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए कोच्चि में हुए मिनी ऑक्शन में ऑलराउंडरों पर जमकर पैसे लुटाए गए। इंग्लैंड सैम करन पर तो पंजाब किंग्स ने लीग के इतिहास की सबसे बड़ी बोली लगा डाली। पंजाब ने सैम करन को 18.50 करोड़ में खरीदा। इस टूर्नामेंट में इससे पहले इतनी बड़ी बोली किसी खिलाड़ी पर नहीं लगाई गई थी। सिर्फ सैम ही क्यों कैमरुन ग्रीन पर मुंबई इंडियंस ने 17.50 करोड़ खर्च कर दिया। वहीं बेन स्टोक्स को चेन्नई सुपरकिंग्स ने 16.25 करोड़ में खरीदा। इसके अलावा वेस्टइंडीज के विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन को लखनऊ सुपरजाइंट्स ने 16 करोड़ की बड़ी बोली लगाकर अपने खेमे में शामिल किया।

आईपीएल की नीलामी में निकोलस को मिली इस बड़ी रकम पर उनके हमवतन और इस लीग में धमाल मचा चुके क्रिस गेल ने खूब चुटकी ली। गेल आईपीएल मिनी ऑक्शन में ब्रॉडकास्ट पार्टनर जीयो सिनेमा पर एक्सपर्ट के तौर पर जुड़े थे। इस दौरान उन्होंने पूरन से मजाकिया अंदाज में कहा कि, ‘निक्की पी मैने जो तुम्हे पैसे उधार दिए थे क्या वो अब मुझे वापिस मिल सकता है प्लीज।’ हालांकि गेल ने यह बात बिल्कुल ही मजाक में कहा।

बता दें कि यूनिवर्स बॉस के नाम से मशहूर गेल क्रिकेट में गेंदबाजों के लिए खौफ का दूसरा नाम है लेकिन मैदान से बाहर वह पूरी तरह बिंदास रहते हैं। सिर्फ गेल ही नहीं वेस्टइंडीज के लगभग खिलाड़ियों का अंदाज इसी तरह का रहता है।

हैदराबाद ने पूरन को किया था रिलीज

निकोलस पूरन आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में शामिल थे। हालांकि सनराइजर्स के लिए पूरन का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। इस कारण टीम ने उन्हें रिलीज करने का फैसला किया। ऐसे में मिनी ऑक्शन में आए निकोलस पूरन पर लखनऊ सुपरजाइंट्स बड़ी बिडिंग के साथ टीम में शामिल कर लिया।

टी20 में तेज तर्रार पारी के लिए मशहूर निकोलस पूरन आईपीएल में अबतक कुल 47 मैच खेल चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 912 रन बनाए हैं जिसमें 4 अर्धशतक शामिल है। वहीं उनके टी20 करियर को देखें तो 72 मैचों में उन्होंने 1427 रन बनाए हैं, जिसमें 9 अर्धशतक शामिल है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,114FollowersFollow

Latest Articles