पंजाब से आज भिड़ंत में चैन्नै को होगा ‘महेंद्र सिंह धोनी मैजिक’ का इंतजार

मुंबई, 16 अप्रैल (वेबवार्ता)। पिछले सीजन से ही महेंद्र सिंह धोनी और उनकी आईपीएल टीम चेन्नै सुपरकिंग्स का खेल देखकर ऐसा लगता है जैसे कि इनका जलवा खत्म हो गया हो। टॉप की टीमों में रहना और फाइनल खेलना जैसे इनकी आदत में शुमार था। मगर इस बार भी सीजन के पहले मैच में धोनी और टीम का प्रदर्शन फीका रहा।

आज जब उनका सामना पंजाब किंग्स से होगा तो एक बार फिर चेन्नै के फैंस ‘माही मैजिक’ का इंतजार कर रहे होंगे। धोनी की सुपरकिंग्स को जीत की राह पर लौटने के लिए आज किंग्स के मजबूत बैटिंग ऑर्डर के सामने बोलिंग में सुधार करके उतरना होगा। चेन्नै को पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने सात विकेट से हराया था जबकि पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को चार रन से मात दी थी।

वानखेड़े स्टेडियम पर ओस की भूमिका को ध्यान में रखते हुए टॉस जीतने वाली टीम पहले बोलिंग करना चाहेगी। चेन्नै ने यहां पहले मैच में सात विकेट पर 188 रन बनाए थे जिसमें सुरेश रैना ने 54, मोईन अली ने 36 और सैम कुरन ने 34 रन का योगदान दिया था। ओपनर रुतुराज गायकवाड, फाफ डुप्लेसिस और धोनी उस मैच में नहीं चल सके थे। उसके बाद चेन्नै के बोलर बड़ा स्कोर भी नहीं बचा सके। शिखर धवन और पृथ्वी साव ने दिल्ली के लिए 138 रन की साझेदारी करके मैच आसानी से जीता। दीपक चाहर, सैम कुरन, शार्दुल ठाकुर, रविंद्र जाडेजा और मोईन अली सभी ने रन लुटाए। अब कुशल रणनीतिकार धोनी पर दारोमदार होगा कि इस हार से उबरकर टीम को अच्छे प्रदर्शन के लिए प्रेरित करें।

 

दूसरी ओर पंजाब किंग्स पहले मैच में छह विकेट पर 221 रन बनाने के बावजूद रॉयल्स के हाथों हार से बाल बाल बची। ओपनर के तौर पर उतरे केएल राहुल ने 50 गेंद में 91 रन बनाए जबकि क्रिस गेल ने 28 गेंद में 40 और दीपक हूडा ने 28 गेंद में 64 रन का योगदान दिया। पंजाब के लिए चिंता का सबब उनकी बल्लेबाजी नहीं बल्कि गेंदबाजी है। रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने पहले मैच में 63 गेंद में 119 रन बनाकर अकेले दम पर ही जीत दिला दी थी लेकिन चार रन से चूक गए। युवा अर्शदीप सिंह ने आखिरी ओवर में उन्हें 13 रन नहीं बनाने दिए और महज आठ रन देकर टीम को जीत दिलाई।

मोहम्मद शमी ने भी 33 रन देकर दो विकेट लिए लेकिन झाय रिचर्ड्सन और राइली मेरेडिथ महंगे साबित हुए। दोनों पर टीम ने कुल 22 करोड़ रुपये खर्च किए हैं। पंजाब किंग्स: केएल राहुल (कैप्टन, विकेटकीपर),मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, डेविड मलान, मोइजेज हेनरिक्स, शाहरुख खान, सौरव कुमार, राइली मेरेडिथ, मुरुगन अश्विन, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी। चेन्नै सुपरकिंग्स: रुतुराज गायकवाड, फाफ डुप्लेसिस, सुरेश रैना, अंबाति रायुडू, महेंद्र सिंह धोनी (कैप्टन, विकेटकीपर), मोईन अली, रविंद्र जाडेजा, सैम कुरन, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर।