Dream11 में चीनी कंपनी की हिस्सेदारी, IPL टाइटल स्पॉन्सर बनने पर CAIT को ऐतराज, BCCI को लिखा पत्र

New Delhi: चाइनीज कंपनी वीवो के आईपीएल से हटने के बाद IPL 2020 का टाइटल स्पॉन्सर ड्रीम11 (Dream11) बन गया है। लेकिन ऑल इंडिया ट्रेडर्स संगठन (CAIT) बोर्ड के इस फैसले पर दु’ख व्यक्त किया है।

इस संगठन (CAIT) ने BCCI अध्यक्ष सौरभ गांगुली (Sourav Ganguly) को खत लिखकर अपनी नारा’जगी जताई है। संगठन का कहना है कि ड्रीम11 (Dream11) में भी चीनी कंपनियों की हिस्सेदारी है। बोर्ड के इस फैसले से देश के लोगों की भावनाओं को ठे’स पहुंची है।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) को CAIT ने अपने खत में लिखा, ‘हमें यह जानकर गहरा दु’ख पहुंचा है कि ड्रीम11 को IPL 2020 का स्पॉन्सर चुना गया है, जिसमें चीनी कंपनी टेन्सेंट ग्लोबल मुख्य हिस्सेदार है।’

इस व्यापार संगठन ने कहा, ‘हम मानते हैं कि ड्रीम11 (Dream11) को स्पॉन्सरशिप देना देश के लोगों की चीन के खिलाफ संवेदनाओं की चिं’ता न कर उसके (चीन) लिए एक बाइ पास रूट बनाना है, जो (चीन) भारत में लगातार घुसपैठ की कोशिश कर रहा है।’ CAIT भी देश में चीनी सामान के बहिष्कार का अभियान चला रहा है।

फैन्टैसी गेमिंग प्लेटफॉर्म कपंनी ड्रीम 11 (Dream11) ने 222 करोड़ रुपये की बोली लगाकर साल 2020 के लिए आईपीएल के टाइटल स्पॉन्सरशिप के अधिकार अपने नाम किए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *