BJP सांसद सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने धोनी को दिया लोकसभा चुनाव ल’ड़ने का न्योता

New Delhi: भारतीय क्रिकेट (Indian Cricket Team) के सफलतम कप्‍तानों में से एक, महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने संन्‍यास ले लिया है। धोनी आगे क्‍या करेंगे, इसका खुलासा तो उन्‍होंने नहीं किया, मगर एक खास ऑफर उन्‍हें जरूर आ गया है।

BJP के एक राज्‍यसभा सांसद (BJP MP) ने धोनी (MS Dhoni) को 2024 का लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) ल’ड़ने की सलाह दी है। धोनी ने अभी तक किसी राजनीतिक पार्टी का समर्थन तो नहीं किया है मगर झारखंड में उनका जैसा कद है, उसे देखते हुए राजनीति में भी उनकी पारी लंबी चल सकती है। BJP सांसद यही बात भांप कर धोनी को चुनाव लड़ने का न्‍योता दे रहे हैं।

क्‍या 2024 में चुनावी ताल ठोंकेंगे धोनी?

बीजेपी के राज्‍यसभा सांसद सुब्रमण्‍यम स्‍वामी (Subramanian Swamy) ने धोनी (MS Dhoni) के रिटायरमेंट के अगले दिन यह सुझाव दिया है। स्‍वामी ने ट्वीट किया, “एमएस धोनी क्रिकेट से रिटायर हो रहे हैं और किसी चीज से नहीं। विषमताओं से लड़ने की उनकी प्रतिभा और एक टीम का नेतृत्‍व करने की जो क्षमता उन्‍होंने क्रिकेट में दिखाई है, उसकी सार्वजनिक जीवन में जरूरत है। उन्‍हें 2024 में लोकसभा चुनाव लड़ना चाहिए।” स्‍वामी ने ये तो नहीं कहा कि धोनी को बीजेपी के टिकट पर चुनाव ल’ड़ना चाहिए मगर उनका इशारा साफ था।

दो साल पहले धोनी से मिले थे शाह

बीजेपी ने दो साल पहले महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) से संपर्क साधा था। तब ‘संपर्क से समर्थन’ अभियान के तहत तत्‍कालीन भाजपा अध्‍यक्ष और अब गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने धोनी से मुलाकात की थी।

धोनी (MS Dhoni) के रिटायरमेंट पर शाह (Amit Shah) ने ट्वीट किया, “मैं आशा करता हूं कि वह आने वाले दिनों में भारतीय क्रिकेट को मजबूत करते रहेंगे। भविष्‍य की योजनाओं के लिए उन्‍हें शुभकामनाएं। वर्ल्‍ड क्रिकेट हेलिकॉप्‍टर शॉट को मिस करेगा माही!”

एक पोस्‍ट… और रिटायर हो गए धोनी

भारतीय क्रिकेट के इतिहास को कई यादें देने वाले धोनी ने शनिवार शाम संन्‍यास का ऐलान किया। उन्‍होंने अपने इंस्टाग्राम पर लिखा, “अब तक आपके प्यार और सहयोग के लिये धन्यवाद। शाम सात बजकर 29 मिनट से मुझे रिटायर्ड समझिए।”

वह इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में खेलेंगे जो 19 सितंबर से यूएई में होनी है। 39 साल के धोनी ने भारत के लिये आखिरी मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले साल जुलाई में वर्ल्‍ड कप सेमीफाइनल खेला था। धोनी उस तनावपूर्ण मैच में 50 रन बनाकर रन आउट हो गए थे। संयोग देखिए कि वनडे कॅरिअर के पहले मैच में भी धोनी रन आउट हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *