Bangalore VS Kolkata Eliminator LIVE SCORE: बैंगलोर की पारी शुरू, विराट और पडिक्कल की सलामी जोड़ी क्रीज पर उतरी

Bangalore VS Kolkata Eliminator LIVE SCORE: बैंगलोर की पारी शुरू, विराट और पडिक्कल की सलामी जोड़ी क्रीज पर उतरी

शारजाह
विराट कोहली की अगुआई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और इयोन मोर्गन की कप्तानी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल 2021 के एलिमिनेटर में आज आमने सामने हैं। इस मुकाबले को जीतने वाली टीम दूसरे क्वॉलिफायर में पहुंचेगी जबकि हारने वाली टीम का सफर यही पर खत्म हो जाएगा। बैंगलोर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। दोनों टीमों के प्लेइंग इलेवन में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं है।

यहां देखें मैच की बॉल बाय बॉल कॉमेंट्री

देवदत्त पडिक्कल और विराट कोहली की जोड़ी ने की शुरुआत
आरसीबी की पारी शुरू हो चुकी है। कप्तान विराट कोहली और देवदत्त पडिक्कल की सलामी जोड़ी क्रीज पर उतरी है। पडिक्कल इस समय बेहतरीन फॉर्म में हैं। कोहली भी इस मुकाबले में बड़ी पारी खेलने के इरादे से मैदान पर उतरे हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (प्लेइंग इलेवन)
विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, डेनियल क्रिस्टियन, शाहबाज अहमद, जॉर्ज गार्टन, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।

कोलकाता नाइटराइडर्स (प्लेइंग इलेवन)
शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, नीतीश राणा, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाकिब अल हसन, सुनील नारायण, लोकी फर्ग्यूसन, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती।

कोहली के रणनीतिक कौशल और मोर्गन के धैर्य की भी कड़ी परीक्षा होने वाली है। इस सीजन के बाद कप्तानी छोड़ने का फैसला कर चुके विराट की अगुआई में आरसीबी 2016 में फाइनल में पहुंची थी।

मोर्गन के सामने केकेआर की खोई प्रतिष्ठा फिर से हासिल करने की चुनौती है। कागजों पर यह दो ऐसी टीमों के बीच मुकाबला है जो समान रूप से मजबूत हैं लेकिन आंकड़ों के लिहाज से केकेआर का पलड़ा थोड़ा भारी है।

आमने-सामने
कुल मैच: 28
आरसीबी जीती: 13
केकेआर जीती: 15

पिच व मौसम :

पूरे टूर्नामेंट के दौरान पिच ने लगभग एक समान बर्ताव किया है। पेसर्स और स्पिनर्स दोनों को ही विकेट निकालने के बराबर मौके मिले हैं। शारजाह का ग्राउंड छोटा है इसके बावजूद धीमी होती पिच पर पेसर्स पर रन बनाना मुश्किल हुआ है। पिछले दिनों के मुकाबले अबुधाबी में भी तापमान में बढ़ोतरी हुई है और इसके अधिकतम 37 डिग्री तक पहुंचने की उम्मीद है।

संभावित प्लेइंग XI:

आरसीबी
विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, श्रीकार भरत, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डीविलियर्स, डैन क्रिस्टियन, शाहबाज खान, हर्षल पटेल, जॉर्ज गार्टन, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।

केकेआर
शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, इयोन मॉर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक, शाकिब अल हसन, सुनील नरेन, लॉकी फर्ग्युसन, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती।