Thursday, March 4, 2021
Home > Sports Varta > Aus vs Ind Test Series: टीम इंडिया को लगा एक और झटका, रवींद्र जडेजा आखिरी टेस्ट मैच से बाहर

Aus vs Ind Test Series: टीम इंडिया को लगा एक और झटका, रवींद्र जडेजा आखिरी टेस्ट मैच से बाहर

Webvarta Desk: Aus vs Ind Test Series: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा टेस्ट श्रृंखला में खिलाड़ियों की चोटों से पहले से परेशान भारतीय टीम (India vs Australia 3rd Test) को तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन एक और झटका लगा जब लय में चल रहे ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) बायें हाथ के अंगूठे में फ्रैक्चर के कारण ब्रिसबेन में 15 जनवरी से खेले जाने वाले श्रृंखला के आखिरी टेस्ट से लगभग बाहर हो गए हैं।
ऋषभ पंत की कोहनी की चोट ज्यादा गंभीर नहीं

भारत के लिए हालांकि राहत की बात यह है कि विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की कोहनी की चोट ज्यादा गंभीर नहीं है और वह शायद मैच की दूसरी पारी में बल्लेबाजी करेंगे। इन दोनों खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजों की शॉर्ट गेंद पर चोट लगी। जिसके बाद उन्हें स्कैन के लिए ले जाया गया।

जडेजा के बाएं अगूंठे में फ्रैक्चर

BCCI के एक सूत्र ने पीटीआई-भाषा को शनिवार को बताया, ‘रविंद्र जडेजा के बाएं अंगूठे में ‘डिस्लोकेशन’और फ्रैक्चर हुआ है। उनके लिए दस्ताने पहनना और बल्लेबाजी करना बहुत मुश्किल होगा।’उन्होंने कहा, ‘किसी भी स्थिति में वह कम से कम दो से तीन सप्ताह तक खेल से दूर रहेंगे। इससे वह आखिरी टेस्ट से बाहर रहेंगे। पंत बल्लेबाजी करने में सक्षम होंगे क्योंकि उनकी चोट ज्यादा गंभीर नहीं है।’

पंत भी चोटिल, मगर वो खेलेंगे

इससे पहले बीसीसीआई से जारी विज्ञप्ति में कहा गया था, ‘ऋषभ पंत को शनिवार को बल्लेबाजी के दौरान बायीं कोहनी में चोट लगी। उन्हें स्कैन के लिये ले जाया गया है ।’पहली पारी में 67 गेंद में 36 रन बनाने वाले पंत को पैट कमिंस (Pat Cummins) की शॉर्ट गेंद पर पुल शॉट खेलते समय चोट लगी। वह पट्टी बांधकर दोबारा मैदान पर लौटे लेकिन उस तेजी से रन नहीं बना सके। जोश हेजलवुड (Josh Hazelwood) की गेंद पर वह विकेट के पीछे कैच देकर लौटे।

मिशेल स्टार्क की गेंद से हुए थे घायल

आईसीसी नियमों (ICC Rules) के तहत रिजर्व विकेटकीपर रिद्धिमान साहा ने उनकी जगह ली। भारतीय पारी के दौरान इसके बाद सीनियर हरफनमौला रविंद्र जडेजा को बायें अंगूठे में मिशेल स्टार्क (Mitchell Starc) की गेंद पर चोट लग गई और तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में उनका गेंदबाजी कर पाना संभव नहीं लग रहा । उनकी 28 रन की नाबाद पारी से भारत ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी की बढ़त 100 रन से कम करने में सफल रहा।

इशांत, शमी, उमेश और केएल राहुल पहले ही बाहर हो चुके

जडेजा के अंगूठे के स्कैन के बाद पता चला कि वह जिस हाथ से गेंदबाजी करते है उसमें गंभीर चोट है। दूसरी पारी के लिये टीम के मैदान पर उतरने पर भी वह दर्द से कराहते दिखे । उनका अंगूठा सूज गया था और फिजियो ने उस पर पट्टी बांध दी थी।

उन्होंने कुछ गेंद डाली लेकिन फिर आगे गेंदबाजी नहीं कर सके। इससे पहले पेसर इशांत शर्मा (श्रृंखला शुरू होने से पहले), मोहम्मद शमी (हाथ की चोट), उमेश यादव (मांसपेशी की चोट),के एल राहुल (कलाई की चोट) चोटिल होने के कारण बाहर है जबकि कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli)पितृत्व अवकाश पर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *