Hanuma Vihari Babul

Aus vs Ind: ‘109 गेंद में 7 रन…’ BJP नेता बाबुल सुप्रियो के सवाल पर हनुमा बोले- बिहारी नहीं विहारी

Webvarta Desk: Aus vs Ind: ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज (Border Gavaskar Test Series) का तीसरा मैच काफी रोमांचक रहा। हालांकि ये मैच ड्रॉ हो गया लेकिन भारत के लिए ये भी जश्न के पल से कम नहीं था। पांचवे विकेट लिए हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) और आर अश्विन (R. Ashwin) क्रीज पर अंगद के पांव जैसे जम गए थे और मैच ड्रॉ करवा लिया था।

बीजेपी नेता बाबुल सुप्रियो (Babul Supriyo) ने हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) की बेहद धीमी पारी की आलोचना की थी। हनुमा विहारी ने अब इसका जवाब दिया है।

बाबुल सुप्रियो ने किया ट्वीट

बाबुल सुप्रियों ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि 7 रन बनाने के लिए हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) ने 109 गेंदें खेली हैं। हनुमा विहारी ने ऐतिहासिक जीत हासिल करने के लिए ना केवल भारत के लिए किसी भी संभावना को मार दिया है, बल्कि क्रिकेट की भी हत्या कर दी है। बीजेपी नेता ने आगे लिखा था कि मैं जानता हूं कि मुझे क्रिकेट के बारे में कुछ भी नहीं पता है।

हनुमा विहारी ने दिया जवाब

दरअसल, अंग्रेजी में लिखे गए इस ट्वीट में हनुमा विहारी की जगह बाबुल सुप्रियो ने बिहारी लिख दिया था। जिस पर हनुमा विहारी ने रिप्लाई करके उसको ठीक किया है। सोशल मीडिया यूजर्स ने इस ट्वीट को 2021 का सबसे अच्छा ट्वीट करार दिया। यूजर्स ने इसको लेकर तरह-तरह के मीम्स और मजाकिया ट्वीट भी किए हैं।

पुजारा, पंत और हनुमा की पारी ने टेस्ट कराया ड्रॉ

बता दें कि एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 8 विकेट से हरा दिया था। मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से मात देकर सीरीज 1-1 से बराबर कर ली। वहीं, सिडनी में खेले गए तीसरे टेस्ट को भारत ने ड्रॉ करा लिया है।

हनुमा विहारी अंत तक आउट नहीं हुए। उन्होंने जीवट भरी पारी खेलते हुए चोट के बावजूद 161 गेंदों का सामना करते हुए 23 रन बनाए। पुजारा, पंत औप हनुमा की कोशिशों की बदौलत भारत ने टेस्ट बचा लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *