एटीपी फाइनल्स: जोकोविच ने डिएगो श्वाटर्जमैन को दी करारी मात

लंदन, 17 नवंबर (वेबवार्ता)। विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने एटीपी फाइनल्स के अपने पहले दौर के मुकाबले में डिएगो श्वाटर्जमैन को शिकस्त दी।

जोकोविच (Novak Djokovic) ने एक घंटे और 18 मिनट तक चले मुकाबले में श्वाटर्जमैन (Diego Schwartzman) को 6-3, 6-2 से शिकस्त दी। जोकोविच (Novak Djokovic) की इस टूर्नामेंट के पहले मैच में यह लगातार 12वीं जीत है। वह इस टूर्नामेंट (ATP Finals) के पहले मैच में 2007 में शंघाई में ही केवल एक बार हारे थे।

जीत के बाद जोकोविच (Novak Djokovic) ने कहा, “2007 में शंघाई (Shanghai) में अपने पदार्पण के दौरान ग्रुप चरण (Group Stage) के तीनों मैचों में मुझे हार का सामना करना पड़ा था। मुझे लगता है कि ये फॉर्मेट (Format) ही ऐसा है कि अगर आप एक मैच हार भी जाते हैं तब भी आपके पास सेमीफाइनल (Semifinal) में क्वालीफाई (Qualify) करने का मौका मिलेगा।”

वहीं, जोकोविच (Novak Djokovic) की श्वाटर्जमैन (Diego Schwartzman) के खिलाफ एटीपी मैचों (ATP Finals) में यह छठी जीत है। इसके साथ उन्होंने इस सीज़न में 40 जीत दर्ज करने के एंड्रे रूबलेव (Andrey Rublev) के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। एटीपी फाइनल्स (ATP Finals) में प्रत्येक वर्ष विश्व रैकिंग (World Ranking) के शीर्ष (Top) आठ पुरुष खिलाड़ी भाग लेते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *