27.1 C
New Delhi
Wednesday, September 28, 2022

Asia Cup PAK vs HK: पाकिस्तान की हॉन्ग कॉन्ग पर एकतरफा जीत, सुपर संडे में भारत से होगा महामुकाबला

वेबवार्ता: PAK vs HK: एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में पाकिस्तान (Pakistan) ने हॉन्ग कॉन्ग (Hong Kong) को हराकर सुपर 4 में जगह बना ली है। अब सुपर 4 में पाकिस्तान (Pakistan in Super 4) का पहला मुकाबला रविवार को भारत के खिलाफ होगा।

पाकिस्तान ने इस मैच (PAK vs HK) में हॉन्ग कॉन्ग के सामने मैच जीतने के लिए 194 रनों का लक्ष्य रखा था, लेकिन हॉन्ग कॉन्ग के बल्लेबाज इस मैच में पूरी तरह फ्लॉप रहे और 38 रन पर ही पूरी टीम ऑल आउट हो गई।

सुपर 4 में पाकिस्तान की एंट्री

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में पाकिस्तान सुपर 4 (Pakistan in Super 4) में पहुंचने वाली चौथी टीम बन गई है। मोहम्मद रिजवान के 57 गेंद में 78 रन की मदद से पाकिस्तान ने धीमी शुरूआत से उबरकर हांगकांग के खिलाफ एशिया कप के महत्वपूर्ण मुकाबले में शुक्रवार को दो विकेट पर 193 रन बनाए।

हांगकांग के गेंदबाजों ने जिस तरह भारतीय बल्लेबाजों को दबाव में ला दिया था, उसी तरह पाकिस्तान को अच्छी शुरूआत नहीं करने दी। रिजवान और फखर जमां के लिए चौके छक्के लगाना मुश्किल हो गया था। पाकिस्तान ने पहले दस ओवर में एक विकेट पर 64 रन बनाए थे।

हॉन्ग कॉन्ग के बल्लेबाज रहे फेल

पाकिस्तान (Pakistan) ने हॉन्ग कॉन्ग (Hong Kong) को 155 रनों के अंतर से हराया है। 194 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हॉन्ग कॉन्ग की टीम 38 रन पर ढेर हो गई। पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा 4 विकेट शादाब खान ने अपने नाम किए। वहीं, मोहम्मद नवाज ने 3 और नसीम शाह ने 2 विकेट हासिल किए। ये टी20 फॉर्मेट में पाकिस्तान की अभी तक की सबसे बड़ी जीत भी है।

फखर जमां की तूफानी पारी

फखर जमां ने 41 गेंद में 53 रन बनाए जबकि खुशदिल शाह ने आखिर में 15 गेंद में 35 रन बनाकर पाकिस्तान को मजबूत स्कोर दिया। पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम एक बार फिर नाकाम रहे और नौ रन बनाकर पवेलियन लौट गए। रनगति बढाने के चक्कर में उन्होंने स्पिनर एहसान खान की गेंद पर हवा में शॉट खेला और गेंदबाज ने अपने दाहिने ओर डाइव लगाकर कैच लपका। पाकिस्तान ने आखिरी पांच ओवरों में 77 रन बनाए।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,125FollowersFollow

Latest Articles